बुधवारी सब्जी बाजार में आग 20 दुकानें जलकर खाक, दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया , September 21, 2020 at 06:23AM

तोरवा पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाली बुधवारी बाजार में सब्जी मंडी में शनिवार-रविवार की रात आग लगने से करीब 20 दुकानें जलकर खाक हाे गईं। आग की लपटें मछली मार्केट तक पहुंच गईं थी। इससे वहां की दुकानें भी चपेट में आने से जल गईं। इसी दौरान वहां से गुजरे गश्ती दल ने आग लगने की जानकारी कंट्रोल रूम को देते हुए फायर बिग्रेड भेजने के लिए कहा गया।

रात लगभग 2 बजे दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग से कितना नुकसान हुआ है इसका अभी तक आंकलन नहीं किया जा सका है। इस मामले में अभी तक किसी दुकानदार ने थाने में रिपोर्ट नहीं लिखाई है। बुधवारी बाजार में अस्थाई रूप से लोगों ने बांस बल्ली की दुकान में बना रखी हैं जहां से सब्जी तथा मछली बेची जाती है। यह लोग दिन में सब्जी बेचते हैं और जो सब्जी बचती है उसे अपने घर ले जाकर रख लेते हैं। पानी तथा धूप से बचने के लिए इन लोगों ने दुकानों के ऊपर बोरियां भी लगा रखी हैं।

इन्हीं दुकानों में आग लगने की जानकारी रात करीब 2:00 बजे दमकल विभाग को मिली तो मौके के लिए तुरंत 2 गाड़ियां रवाना की गईं। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने आग लगने की जानकारी जानकारी रात में ही दुकानदारों के घर पहुंच कर दी लेकिन किसी ने भी रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई। रविवार की दोपहर में भी पुलिस ने रिपोर्ट लिखाने के लिए लोगों को बुलाया लेकिन रिपोर्ट लिखाने कोई नहीं पहुंचा इससे नुकसान का आंकलन नहीं हो सका है।

मछली मार्केट की दुकान भी जलीं

सब्जी मार्केट के बगल से मछली मार्केट भी है। आग की लपटों ने मछली मार्केट की दुकान को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया जिससे उसमें रखा सामान तथा दुकान पूरी तरह जलकर खाक हो गया।

आग लगी या लगाई गई जांच का विषय

बुधवारी बाजार की सब्जी मंडी में आग लगी या किसी शरारती तत्व ने जानबूझकर ऐसा काम किया है यह जांच का विषय है। सब्जी मंडी में इससे पहले भी एक बार आग लगने की घटना हो चुकी है। पुलिस का इस मामले में कहना है कि हो सकता है किसी ने नशे की हालत में बीड़ी, सिगरेट फेंक दी हो जिससे आग लग गई। फायर बिग्रेड और पुलिस दोनों को ही इस बात का पता नहीं है कि कुल कितनी दुकानें जलीं और कुल कितने का नुकसान हुआ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Fire burns 20 shops in Budhwari vegetable market, after two hours of effort, the fire was controlled


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kFvCJb

0 komentar