2019 में सेट पास दिला पाएंगे सहायक प्राध्यापक परीक्षा , September 07, 2020 at 05:40AM

सहायक प्राध्यापक परीक्षा दिलाने के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने 2019 में सेट पास अभ्यर्थियों को आवेदन करने का अवसर दिया है। पीएससी के इस निर्णय से प्रदेश के सेट 2019 में पास लगभग 2500 को परीक्षा दिलाने का मौका मिलेगा। इससे पहले लोक सेवा आयोग के चेयरमैन ने सेट पास अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल नहीं करने का निर्णय लिया था। उनका कहना था कि हर समय कोई न कोई परीक्षा होती रहती है। ऐसे मौका देने पर पहले सेट पास अभ्यर्थियों के साथ अन्याय होगा। मामले में अभ्यर्थी जून में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय से जून में मिल चुके थे। आयोग किसी की बात सुनने को तैयार नहीं था।

पीएससी की हठधर्मिता के ख़िलाफ़ छात्रों ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। कोरोना संक्रमण की वजह से छात्रों की याचिका की डेट नहीं मिल सकी थी। पहले आयोग ने मई माह में असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा कराने का निर्णय किया था, जो कि कोरोना के कारण नहीं हो सका। सेट 2019 उत्तीर्ण छात्रों का तर्क कहना कि उनकी परीक्षा 8 सितंबर 2019 को व्यापमं ने कराई थी, जिसका परिणाम नवंबर तक जारी किया जाना चाहिए था, परिणाम चूंकि 24 जून 2020 को 9 माह देरी से जारी किया गया।

इसलिए उन्हें अवसर प्रदान किया जाए। उनकी मांग को मानते हुए पीएससी ने छात्रों की मांग व हित को ध्यान रखते हुए पुन: वेबसाइट में छात्रों को आवेदन करने की छूट दी है। अभ्यर्थी 9 सितंबर दोपहर 12 बजे से 18 सितंबर की रात्रि 11.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन में गलती को सुधारने का समय 20 सितंबर दोपहर 12 बजे तक का समय दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/326LzSe

0 komentar