रायपुर में 21 की रात से 28 सितंबर तक लॉकडाउन, कलेक्टर ने कहा- 7 दिनों का सामान खरीद लें लोग, सभी दुकानें रहेंगी बंद , September 19, 2020 at 02:07PM

छत्तीसगढ़ की राजधानी में अब लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। पूरे जिले में 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर की रात 12 बजे तक सब कुछ बंद रहेगा। लोगों को बाहर घूमने की अनुमति नहीं होगी। रायपुर के कलेक्टर एस भारती दासन ने बताया कि सिर्फ सुबह से शाम डेढ़ घंटे के लिए दूध की सप्लाई का काम होगा, दवा की दुकान, पेट्रोल और एलपीजी के सेंटर खुलेंगे। इनके अलावा बाकी हर दुकान और बाजार बंद ही रहेगा। उन्होंने साफ कहा कि किराना दुकान, सब्जी बाजार भी पूरी तरह से बंद रहेंगे।


समय है घबराएं नहीं
इस रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन के नियम को शिथिल कर दिया गया है। रविवार को बाजार खुलेगा ताकि लोग सामान ले सकें। कलेक्टर ने कहा कि 21 की रात तक का वक्त लोगों के पास है। इसलिए उन्हें पैनिक होने की जरूरत नहीं है। मेरी अपील है कि लोग 7 दिनों का कम से कम सामान घर पर स्टोर कर लें। व्यापारियों से मेरा आग्रह है कि किसी तरह की कालाबाजारी, ओवर रेटिंग ना करें, लोगों को सेवाएं दें। एसएसपी अजय यादव ने बताया कि पुलिस भी मुस्तैद रहेगी। दुकानों में अव्यवस्था ना हो इसे नगर निगम की टीम निगरानी करेगी।


पेट्रोल पंप पर सिर्फ एमरजेंसी वाहनों को पेट्रोल, पुलिस करेगी बैरीकेडिंग
कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर लिखित आदेश जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। पेट्रोल पंप में एंबुलेंस, सरकारी सेवा के वाहन, मेडिकल एमरजेंसी के प्राइवेट वाहनों को ही पेट्रोल मिलेगा। एसएसपी अजय यादव ने बताया कि पूरे जिले में 23 प्वाइंट बनाए गए हैं, जिले की सीमा भी सील होगी। इन जगहों पर 24 घंटे बल तैनात रहेगा। शहर के अंदर 40 जगहों पर बैरीकेडिंग होगी। थाना वार पेट्रोलिंग होगी।

यह खबर लगातार अपडेट की जा रही है....



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर के कलेक्टर एस भारती दासन की है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन स्थाई समाधान नहीं है, लोगों को खुद को सुरक्षित रखने के लिए नियमों और अनुशासन का पालन करना होगा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35PSNME

0 komentar