गांधी जयंती पर हार्टिकल्चर यूनिवर्सिटी का होगा भूमिपूजन, लगभग 253 करोड़ के अन्य कामों का होगा आगाज , September 29, 2020 at 06:45AM

गांधी जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग जिले में कई विकास कार्य की शुरूआत करेंगे। 253 करोड़ 61 लाख रुपए के 39 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण होगा। इसे लेकर जिला प्रशासन तैयारी कर रहा है। इनमें प्रमुख उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय का भूमिपूजन, 55 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली इस यूनिवर्सिटी का नाम महात्मा गांधी के नाम पर ही रखा गया है। गांधी जयंती के दिन तीन जगहों पर कार्यक्रम होंगे और मुख्यमंत्री सभी जगहों पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे।

सोमवार को इन कार्यक्रमों के संबंध में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने अपने चेंबर में अधिकारियों को निर्देश दिये। पहला सांकरा में होगा। यहां यूनिवर्सिटी के भूमिपूजन के साथ ही ब्लॉक मुख्यालय में शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों के रहने के लिए 5 करोड़ 48 लाख रुपए की लागत से बनाये गए आवास का लोकार्पण भी होगा। खारुन नदी में 8 करोड़ 35 लाख रुपए की लागत से उफरा से रवेली मार्ग में उच्चस्तरीय पुल तथा खम्हरिया नाला में अभनपुर-तर्रीघाट पाटन मार्ग में खम्हरिया नाला में 8 करोड़ 17 लाख से बनने वाले उच्चस्तरीय पुल के निर्माण कार्य का भूमिपूजन होगा।

ठगड़ा बांध को सुंदर बनाने, 13 करोड़ 49 लाख रुपए के प्रोजेक्ट शुरू होंगे। ट्रैफिक का दबाव कम करने नेहरू चौक से मिनी माता चौक तक 8 किलोमीटर के रोड का सौंदर्यीकरण होगा। इस प्रोजेक्ट की लागत 68 करोड़ 16 लाख रुपए होगी। पुलगांव नाका से अंजोरा तक साढ़े छह किलोमीटर तक फोरलेन सड़क बनेगी। इस प्रोजेक्ट में 56 करोड़ 39 रुपए खर्च होंगे। इस तरह के दर्जनों प्रोजेक्ट लगभग हर प्रमुख इलाके की आबादी के लिए शुरू होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो दुर्ग कलेक्टोरेट की है। कलेक्टर यहां अधिकारियों को दो अक्टूबर के कार्यक्रमों की तैयारी करने के निर्देश दे रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3n6Q7Az

0 komentar