मजदूर भेजने के नाम पर 2.7 लाख रुपए ठगे, निर्माण कार्य के लिए कोलकाता से महिला ठेकेदार ने मंगवाए थे , September 05, 2020 at 03:12PM

कोरोना संक्रमण के दौरान ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अब राजधानी रायपुर में एक महिला ठेकेदार से मजदूर भेजने के नाम पर 2.7 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। नवा रायपुर में निर्माण कार्य के लिए महिला ठेकेदार ने कोलकाता से मजदूर मंगवाए थे। बदमाशों ने भरोसा जीतने के लिए मजदूरों व सिविल इंजीनियर के आधार कार्ड भी उन्हें वॉट्सएप किए थे।

जानकारी के मुताबिक, सूर्या विहार की रेशमा जाफरी सिविल ठेकेदार हैं। उन्होंने नवा रायपुर में काम लिया है। कोरोना संक्रमण के चलते ज्यादातर मजदूर घर जा चुके हैं। ऐसे में उन्हें मजदूर नहीं मिल रहे थे। इसके लिए वह पिछले कई महीने से अलग-अलग लोगों से संपर्क कर रही थीं। इस बीच उन्हें कोलकाता के अमीरउद्दीन हलदर और फिरोज शेख का नंबर मिला। दोनों मजदूरों की सप्लाई करते हैं।

दोनों आरोपियों ने 55 मजदूर और 4 सिविल इंजीनियर भेजने का झांसा दिया
रेशमा से उनसे बातचीत की, तो आरोपियों ने 55 मजदूर और 4 सिविल इंजीनियर भेजने का झांसा दिया। साथ ही उनका आधार कार्ड और एड्रेस प्रूफ भेज दिया। भरोसा होने पर आरोपियों ने रेशमा से मजदूरों को लाने का खर्चा मांगा और अपना बैंक एकाउंट नंबर भेज दिया। इसके बाद रेशमा ने आरोपियों के दिए गए खाते में 2.7 लाख रुपए जमा करा दिए।

पैसा जमा होने के बाद आरोपियों ने फोन उठाना बंद कर दिया
रुपए खाते में आए तो आरोपियों ने मजदूर भेजने के लिए गुमराह करना शुरू कर दिया। पहले तो इधर-उधर की बातें बनाते रहे और फिर कॉल रिसीव करना ही बंद कर दिया। इस पर रेशमा ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई। जांच में पता चला है कि आरोपी साउथ परगनिया कोलकाता के रहने वाले हैं। उन्होंने रुपए आते ही खाते से उसे निकाल लिया। फिलहाल, पुलिस जांच कर रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रायपुर में एक महिला ठेकेदार से मजदूर भेजने के नाम पर 2.7 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। नवा रायपुर में निर्माण कार्य के लिए महिला ठेकेदार ने कोलकाता से मजदूर मंगवाए थे। ( प्रतीकात्मक फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DvonDt

0 komentar