भारत पेट्रोलियम की साइट पर किया था आवेदन; बदमाशों ने पेट्रोल पंप रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठग लिए 29 हजार रुपए , September 11, 2020 at 08:13AM

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ऑनलाइन ठगी का धंधा जारी है। इस बार शातिर ठगों ने एक इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी से भारत पेट्रोलियम के नाम पर 29 हजार रुपए से ज्यादा ठग लिए। कारोबारी ने पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन किया था। इसके रजिस्ट्रेशन का झांसा देकर ठगी की गई। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, न्यू शांतिनगर निवासी राजीव गोइल इलेक्ट्रॉनिक सामानों के कारोबारी हैं। उन्होंने पेट्रोल पंप के लिए भारत पेट्रोलियम की वेबसाइट पर आवेदन किया था। उनके पास 3 सितंबर को एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को मुंबई स्थित कंपनी से बताया और कहा कि उनके ई-मेल पर एक फार्मेट भेजा गया है। उसे भरकर जमा करें। उन्हें रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

मोबाइल पर मैसेज भेजकर खाता नंबर दिया गया
साथ ही बदमाशों ने रजिस्ट्रेशन के लिए 29,500 रुपए खाते में जमा करने के लिए कहा। इसके लिए एक खाता नंबर उन्हें मैसेज किया गया। राजीव ने उस खाते में रुपए जमा कर दिए। पैसा जमा करने के बाद शंका हुई, तो उन्होंने मोबाइल नंबर की जांच की। तब फर्जीवाड़ा का पता चला। इसके बाद वे पुलिस के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस की अपील- इस तरह के कॉल से रहें सावधान
पुलिस ने राजीव से बैंक ट्रांजेक्शन की जानकारी मांगी है। जिस नंबर से कॉल आया था, उसका भी पता लगाया जा रहा है। वहीं पुलिस ने लोगों से अपील की है कि इस तरह के कॉल से सावधान रहें। ऑनलाइन ठगी करने वाले अपना तरीका बदल रहे हैं। बिना जांच-पड़ताल के किसी भी खाते में पैसा जमा न करें। संबंधित कंपनी के नजदीकी कार्यालय में से जरूर जानकारी लें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रायपुर में ऑनलाइन ठगी का धंधा जारी है। इस बार शातिर ठगों ने एक इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी से भारत पेट्रोलियम के नाम पर 29 हजार रुपए से ज्यादा ठग लिए। कारोबारी ने पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन किया था। (प्रतीकात्मक फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33fm2W8

0 komentar