राजधानी से कोरबा, अंबिकापुर और केवटी के लिए कल से चलेंगी 3 ट्रेनें , September 03, 2020 at 06:06AM

पांच महीने से बंद ट्रेनों को चलाने की दूसरी कवायद शुरू हो गई है। रायपुर मंडल की तीन ट्रेनें शुक्रवार से रोजाना चलेंगी। रायपुर-कोरबा और दुर्ग-अंबिकापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के साथ ही रायपुर-केवटी डेमू को चलाने का टाइम-टेबल रेलवे ने जारी कर दिया है। तीनों ही ट्रेनें स्पेशल के तौर पर चलेगी और इसके लिए अलग-अलग टाइम टेबल तय किया गया है। बिलासपुर जोन के मुताबिक ये तीनों ही ट्रेनें 30 सितंबर तक ही चलेंगी। स्थिति को देखकर रेलवे इसके फेरे में विस्तार करने का निर्णय लेगा। इन तीनों ट्रेनों के शुरू होने से राजधानी के साथ ही राज्यभर के लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी।
रेलवे अफसरों के मुताबिक अब धीरे-धीरे नियमित ट्रेनों को शुरू किया जाएगा। दशहरा, दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए व्यस्त रूट में भी इंटरस्टेट ट्रेनों को चलाने पर विचार किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड ने सभी जोन व मंडलों से इस बारे में जानकारी मांगा है। साथ ही गृह मंत्रालय से भी अनुमति मिलने का इंतजार किया जा रहा है। दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस को 4 से 29 सितंबर और अंबिकापुर-दुर्ग का परिचालन 5 से 30 सितंबर होगा। अंबिकापुर जाने वाली ट्रेन रात 9.30 बजे रायपुर से रवाना होकर सुबह सात बजे अंबिकापुर पहुंचाएगी। वहां से लौटने वाली ट्रेन सुबह 8 बजे रायपुर पहुंचेगी। प्रदेश के अंतिम छोर अर्थात यूपी की सीमावर्ती जिलों के नागरिकों के लिए यह ट्रेन काफी महत्वपूर्ण है।


रायपुर से कोरबा के बीच चलने वाली इंटरसिटी भी शुक्रवार से चलेगी। रायपुर-कोरबा का परिचालन 4 से 29 सितंबर के बीच प्रत्येक बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, एवं शनिवार को किया जाएगा। रायपुर से दल्लीराजहरा होते हुए केवटी तक जाने वाली डेमू ट्रेन भी 4 से 29 सितंबर तक चलेगी। केवटी से रायपुर तक आने वाली डेमू 5 से 30 सितंबर तक चलेगी।
भुवनेश्वर-अहमदाबाद स्पेशल भी शुरू
रेलवे प्रशासन ने चार फेरों के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। भुवनेश्वर-अहमदाबाद स्पेशल दाेनों ही रूट पर साप्ताहिक स्पेशल के तौर पर चलेगी। यह ट्रेन रायपुर होकर गुजरेगी और इसमें सफर करने की सुविधा होगी। भुवनेश्वर से चलने वाली ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को 3, 10, 17 और 24 सितंबर को अहमदाबाद के लिए रवाना होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
3 trains will run for Korba, Ambikapur and Kewati from tomorrow


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/350JicP

0 komentar