पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़, बाजार में सुबह से ही ट्रैफिक जाम के हालात , 36 घंटे बाद सब कुछ होगा बंद , September 20, 2020 at 01:13PM

रायपुर शहर में 36 घंटे बाद सब कुछ बंद हो जाएगा। इस बात से परेशान लोग रविवार को सुबह से ही बाजारों में जरूरत का सामान खरीदते नजर आए। 21 सितंबर की रात से लागू होने वाले लॉकडाउन में करीब 7 दिनों तक लोगों को किराना सामान , सब्जी और पेट्रोल नहीं मिलेगा। रायपुर के मोती नगर, टिकरापारा, जयस्तंभ चौक, पचपेड़ी नाका जैसे इलाकों में पेट्रोल पंप पर भारी भीड़ नजर आई। कलेक्टर के नए आदेश के मुताबिक सिर्फ सरकारी और मेडिकल एमरजेंसी से जुड़ी गाड़ियों को ही पेट्रोल मिलेगा। ऐसे में एमरजेंसी में पेट्रोल की जरूरत को देखते हुए लोग गाड़ियों में एक्सट्रा पेट्रोल लेते दिखे।

फोटो शास्त्री मार्केट की है। भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की भी अनदेखी खूब हुई। रायपुर में अब तक 26 हजार लोगों को कोरोना हो चुका है।
फोटो शास्त्री मार्केट की है। भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की भी अनदेखी खूब हुई। रायपुर में अब तक 26 हजार लोगों को कोरोना हो चुका है।

सोमवार शाम तक का वक्त
शहर के शास्त्री बाजार, गोल बाजार और बंजारी रोड में भी हर थोड़ी देर में ट्रैफिक जाम होता रहा। बड़ी तादाद में लोग बाजार में पहुंचे थे। चूंकि 7 दिनों तक सब्जियां भी नहीं मिलेंगी इसलिए लोग सब्जी खरीदते दिखे। चिकन, मटन मार्केट में भी लोगों की भीड़ थी। सोमवार शाम तक का लोगों के पास वक्त है कि वो आगामी 7 दिनों के लिए घर में जरुरत का सामान रख लें। रविवार को पिछले करीब 1 महीने से लॉकडाउन किया जाता था, मगर लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर छूट दी गई। लॉकडाउन के दौरान किसी एमरजेंसी में मदद के लिए लोग 0771-2445785 और 0771-4320202 पर संपर्क किया जा सकता है।

फोटो रायपुर के सब्जी बाजार की है, लोग 7 दिनों के लिए जरुरी खरीदारी करते दिखे।
फोटो रायपुर के सब्जी बाजार की है, लोग 7 दिनों के लिए जरुरी खरीदारी करते दिखे।

मंत्री का बंगला सील
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार के निवास कार्यालय को सात दिनों तक आम लोगों के लिए बंद रखा गया है। मंत्री निवास कार्यालय सतनाम सदन से मिली जानकारी के अनुसार मंत्री के निजी स्टाफ के कुल 15 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के कारण मंत्री गुरू रूद्रकुमार सात दिनों तक आईसोलेट कर दिए गए हैं। इस अवधि में उनके निर्धारित सभी कार्यक्रम नहीं होंगे। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने निजी स्टाफ के संपर्क में आने वाले सभी लोगों से राज्य सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन करते हुए अपनी कोरोना जांच कराने की अपील की है।


फोटो वॉलमार्ट रायपुर की है। करीब 30 मिनट के इंतजार के बाद लोग सामान का बिल करवा पा रहे हैं, भीड़ यहां भी है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर के टिकरापारा स्थित पेट्रोल पंप की है। लोग करीब 15 से 20 मिनट तक बारी इंतजार करने के बाद गाड़ियों में पेट्रोल ले रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HawXcg

0 komentar