संसदीय सचिव समेत कबीरनगर थाने के 4 पुलिसवाले पॉजिटिव मिले; कर्मचारियों ने 14 दिन के लिए मंत्रालय बंद करने को पत्र लिखा , September 08, 2020 at 07:00AM

राजधानी रायपुर में कबीर नगर थाने के एक हैड कांस्टेबल समेत 4 पुलिसवाले सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिले। थाने में 35 पुलिसवालों का स्टाफ है, जिनका 3 पालियों में टेस्ट कराया जा रहा है। आशंका है कि शाम तक संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है। दो दिन पहले ही थाने के एक एएसआई की संक्रमण के चलते मौत हुई है। इसके बाद भी थाने में कार्य जारी है।

दो दिन पहले ही कबीरनगर थाने के एक एएसआई की संक्रमण के चलते मौत हुई है। इसके बाद भी थाने में कार्य जारी है।

नवागढ़ विधायक परिवार समेत संक्रमित, 4 पीएसओ भी पॉजिटिव
बेमेतरा के नवागढ़ से विधायक और संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे कोरोना पॉजिटिव मिले। बताया जा रहा है कि उनके माता-पिता, छोटे भाई और बहू और उनका पुत्र भी संक्रमित मिले। इसके साथ चार पीएसओ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। फिलहाल, सभी को होम आइसोलेट किया गया है। डॉक्टर उनके ऊपर नजर बनाए हुए हैं। स्थिति अगर बिगड़ी तो अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

बेमेतरा के नवागढ़ से विधायक और संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे और उनके परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले। वहीं, चार पीएसओ भी संक्रमित हुए हैं।

मंत्रालय में 6 दिन में 5 मौत, कर्मचारियों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी
मंत्रालय भवन में फैल रहे कोरोना के चलते अब कर्मचारियों में डर का माहौल है। कर्मचारियों ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर महानदी भवन मंत्रालय को 14 दिन के लिए बंद करने का निवेदन किया है। शीघ्रलेखक संघ की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है, 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच में विधि विभाग के 2 कर्मचारी, गृह विभाग के 1 निज सचिव, वित्त विभाग का 1 भृत्य की मौत हो चुकी है।

कर्मचारियों ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर महानदी भवन मंत्रालय को 14 दिन के लिए बंद करने का निवेदन किया है। कहा कि मंगलवार तक फैसला नहीं होने पर काम बंद कर देंगे।

मंगलवार तक का दिया समय, नहीं तो काम बंद
संघ ने कहा कि इस पर विचार करते हुए 14 दिनों तक बंद कर दिया जाए। ऐसा नहीं करने पर सामूहिक अवकाश पर जाने को मजबूर होंगे। संघ के अध्यक्ष देवलाल भारती ने बताया कि महानदी भवन में 1500 कर्मचारी-अधिकारी कार्यरत हैं। आधे से ज्यादा स्टाफ संक्रमित हो चुका है। सुबह भी एक कर्मचारी की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि मंगलवार तक फैसला नहीं होने पर काम बंद कर देंगे।

रायपुर में सबसे ज्यादा मरीज, मौतें भी यहीं

राजधानी रायपुर की स्थिति कोरोना संक्रमण को लेकर बिगड़ती ही जा रही है। पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज यहीं पर मिले और मौतों का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा यहीं है। अब तक 16212 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 9574 एक्टिव केस हैं। वहीं मौत का आंकड़ा 200 पर पहुंच गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग कोविड से सिर्फ 73 मौतों की बात कहता है। 6438 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

गरियाबंद कलेक्ट्रेट को तीन दिन के लिए बंद किया गया
कोरोना संक्रमण के चलते सोमवार से गरियाबंद कलेक्ट्रेट को भी 72 घंटे के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। कलेक्ट्रेट के तीन कर्मचारी व अधिकारी कोरोना की चपेट में आए थे। इसके बाद कलेक्टर ने पूरे परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। साथ ही तीन दिन के लिए कलेक्ट्रेट परिसर को बंद करने का आदेश दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रायुपर में कोरोना संक्रमण के बीच पुलिसकर्मी लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। इसके चलते कई पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कबीर नगर थाने के एक एएसआई की मौत हो गई थी। अब फिर 4 पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिले।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DCgjkz

0 komentar