आरक्षक बनाने के नाम पर बीएसपी कर्मी ने युवक से ठगे 5 लाख रुपए , October 01, 2020 at 05:43AM

एनजीओकर्मी से बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले बीएसपी कर्मी कृष्णा मूर्ति पात्रो को खिलाफ मोहन नगर पुलिस ने जालसाजी के एक और केस दर्ज किया है। बीएसपी कर्मी ने बेरोजगार युवक प्रेमलाल से राजनांदगांव में पुलिस विभाग में आरक्षक की नौकरी दिलाने का झांसा देकर 5 लाख रुपए ठग लिए थे। आरोपी के गिरफ्तार होकर जेल जाने के बाद मोहन नगर पुलिस ने बीएसपी कर्मी के खिलाफ मंगलवार को दूसरा केस दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक शक्ति नगर निवासी प्रेमलाल (23) पिता डेरहा राम साहू की शिकायत पर सेक्टर 7 निवासी कृष्णा मूर्ति पात्रो के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। टीआई ब्रजेश कुशवाह ने बताया कि प्रेमलाल ने एसपी ऑफिस में शिकायत की थी। इस पर मामले की जांच की गई। प्रेमलाल से आरोपी की वर्ष 2017 में मुलाकात हुई थी।

पहले भी दर्ज हो चुका है धोखाधड़ी का अपराध
आरोपी ने फरियादी को आश्वासन दिया था कि वह उसकी पुलिस विभाग में आरक्षक के पद पर नौकरी लगवा देगा। जिसके बाद प्रेमलाल ने अपने खेत बेच कर पांच लाख रुपए का जुगाड़ किया। उसने आरोपी को दो गवाहों के साथ अगस्त और दिसंबर 2017 में ढाई-ढाई लाख रुपए कैश दिए। बाद में राजनांदगांव की पुलिस भर्ती प्रक्रिया निरस्त हो गई। जब प्रेमलाल ने आरोपी से अपने पैसे वापस मांगे तो वह धमकाने लगा। आरोपी ने 50 रुपए के स्टांप पर तीन महीने में पैसा वापस करने के लिए लिखकर भी दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cM05m7

0 komentar