दहेज में ससुराल वालों ने मांगे 5 लाख, प्रताड़ना से तंग महिला गई मायके, लौटने के बाद मिला शव , September 25, 2020 at 06:03AM

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर केवरा निवासी राजकुमारी यादव ने अपनी बेटी की शादी राजपुर के झींगों में की थी। इसके बाद ससुराल के लोग दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे और इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई।
यह आरोप विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों ने लगाया है। ग्राम केवरा कटईपारा निवासी परबतिया यादव की शादी 2013 में ग्राम झींगों निवासी 30 वर्षीय संजय यादव पिता सरजू यादव के साथ हुई। शादी के बाद ससुराल पक्ष वाले विवाहिता से दहेज में 5 लाख की मांग करने लगे। रुपए नहीं मिलने पर ससुराल पक्ष वाले विवाहिता को प्रताड़ित करने लगे। 30 अगस्त को विवाहिता ने मोबाइल से अपने भाई मनीष यादव को बताया कि उसके साथ मारपीट की जा रही है। इसके बाद मनीष ने अपनी बहन झींगों से उसे अपने साथ ग्राम केवरा ले गया। 6 सितंबर को ससुराल पक्ष के लोगों के बीच समझौता हुआ और कहा गया कि मारपीट नहीं करेंगे। इसके बाद परबतिया को 7 सितंबर को मनीष झींगों ससुराल पहुंचाकर घर जा रहा था। इसी दौरान फिर से दहेज में 5 लाख की मांग को लेकर विवाहिता के साथ मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। इस पर विवाहिता ने तत्काल अपने भाई को मोबाइल से सूचना दी। इस पर वह रास्ते से ही लौट आया। तब ससुराल पक्ष वाले बोले कि दहेज में 5 लाख दो वरना अपनी बहन को साथ ले जाओ। आसपास के लोगों की समझाइस के बाद मामला शांत हुआ। 8 सितंबर को संजय ने ससुराल में मोबाइल से सूचना दी कि परबतिया की मौत हो गई है। उसने जहर सेवन कर लिया, उसका शव घर ले जाओ। इस पर मायके पक्ष वाले विवाहिता के ससुराल पहुंचे तो पता चला कि विवाहिता को सीएचसी ले गए हैं। इसके बाद मायके पक्ष वाले दामाद, ससुर और सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने थाना पहुंचे, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। इसके बाद एसपी को आवेदन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी फर्दीनंद कुजुर ने कहा कि जांच चल रही है, पीएम रिपोर्ट आने के बाद केस दर्ज करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32XYbLE

0 komentar