बाजार बंद, सड़कें वीरान, 50 से ज्यादा घुमक्कड़ों को पकड़ा, 60 गाड़ियों का चालान, बिना मास्क 65 पर जुर्माना , September 25, 2020 at 06:12AM

गुरुवार से जिले में तीसरी बार प्रशासन स्तर पर लॉकडाउन लगाया गया। 30 सितंबर तक चलने वाली तालाबंदी में दवा, दूध, बैंक, पेट्रोल और इलाज छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। अगस्त के मध्य में किए गए 14 दिन के दो लॉकडाउन से इस बार सख्ती ज्यादा है। बाजार बंद रहे, सड़कें वीरान रहीं। फिर भी तफरीह करने निकले 50 को हिरासत में लिया लेकिन थोड़ी देर बाद समझाकर घर भेज दिया। 60 गाड़ियों का चालान भी किया गया।
सुबह से ही प्रशासन सख्त हो गया। कलेक्टर भीम सिंह, एसपी संताेष कुमार सिंह निगरानी के लिए क्षेत्र में निकले। दोनों अफसरों ने जगह जगह गाड़ियां रोक सड़कों पर घूमने वाले लोगों को हिदायत दी और घर से बाहर निकलने का कारण पूछा। अधीनस्थों को निर्देश दिए कि बैरियरों, चेक प्वाइंट पर सघन चेकिंग करें। बेवजह किसी को भी आने जाने न दें। अधिकारियों के निर्देश पर एसडीएम युगल किशाेर उर्वशा और सीएसपी अविनाश ठाकुर ने माेर्चा संभालते हुए शहर में नाकाबंदी कर स्वयं के नेतृत्व में जगह-जगह सघन चेकिंग कराई। वहीं बिना मास्क के घूमने वाले 65 लाेगाें से जुर्माना लेने के साथ ही उन्हें हिदायत देकर छाेड़ा गया है।
ढिमरापुर में एक डेयरी खुली पाए जाने तथा नियमाें की अनदेखी पर सील की गई है। इसके अलावा कई मेडिकल स्टोर पर सामाजिक दूरी का पालन न होने पर पुलिस प्रशासन ने मेडिकल स्टोर स्वामियों को भी कड़ी हिदायत दी।

संक्रमण की चेन तोड़ने यह गुजारिश

  • लॉकडाउन अवधि में घर पर ही रहे ढिलाई नहीं बरती जाएगी
  • गाइडलाइन का पालन करें और सामाजिक दूरी का ख्याल रखें।
  • राेजमर्रा की सामग्री या फिर दवाएं किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं रहनी चाहिए।
  • जो लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करेंगे उनके खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा
  • बेवजह घूमने वालों के खिलाफ पुलिस एमवी एक्ट व अन्य धाराओं में कार्रवाई करेगी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Market closed, roads deserted, more than 50 strollers caught, 60 vehicles challaned, 65 without masks fined


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33VXVwa

0 komentar