सीआईडीसी के एमडी समेत अफसर-कर्मचारी संक्रमित, मंत्रालय में भी 50 पॉजिटिव; कपड़ा व्यापारियों का अभियान- काम निपटाओ, घर जाओ , September 10, 2020 at 05:31PM

छत्तीसगढ़ स्टेट इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट कारपोरेशन (सीएसआईडीसी) के एमडी अरुण प्रसाद सहित कई अफसर और कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद ऑफिस को बंद कर दिया गया है। कुछ समय पहले संक्रमण के चलते काॅरपोरेशन में एक इंजीनियर की मौत हो चुकी है। वहीं, मंत्रालय में भी 50 कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं।

मंत्रालय कर्मचारियों के लिए बढ़ेगी बसों की संख्या, रोस्टर में करेंगे ड्यूटी
मंत्रालय में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। एक बार फिर 50 पॉजिटिव मिलने के बाद मुख्य सचिव ले शुक्रवार से मंत्रालय को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही रोस्टर के हिसाब से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने, बसों की संख्या बढ़ाने के लिए निर्देशित किया है। मंत्रालय में तीन दिन हेल्थ चेकअप किया जाएगा।

पंडरी के कपड़ा व्यापारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपनाया तरीका
दूसरी ओर सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करने और संक्रमण को रोकने के लिए पंडरी के थोक कपड़ा व्यापारियों ने अभियान 'काम निपटाओ, जल्दी घर जाओ' की शुरुआत की है। इसके तहत व्यापारी अपने कर्मचारियों को सलाह देते हैं कि कोई काम नहीं है, तो घर चले जाए। वह कर्मचारियों को जल्दी काम करने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं।

कपड़ा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष चंदन विधानी बताते हैं कि कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में तय किया गया है कि सभी व्यापारी अपना काम खत्म कर समय से पहले घर जाकर सुरक्षित रहें। जरूरी नहीं है की 11 से 7 बजे तक दुकान में बैठना ही है। उन्होंने कहा कि अभी ज्यादा बिजनेस नहीं चल रहा है। ऐसे में घर रहना ही सुरक्षित है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ये तस्वीर रायपुर की एक दुकान की है। जहां कॉस्मेटिक सामान और कपड़ों के साथ पीपीई किट भी बिक रही है। जिसे एक स्टैच्यू को पहनाया गया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hhFiay

0 komentar