कारोबारी को अकाउंट अपडेट करने का झांसा देकर 5.35 लाख रुपए ठगी; इंटरनेट से नंबर देख किया था बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल , September 19, 2020 at 01:58PM

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ऑनलाइन ठगी के मामले में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब एक बड़े कपड़ा कारोबारी को 5.35 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। शातिर बदमाशों ने उन्हें अकाउंट अपडेट करने का झांसा देकर खाते से रुपए ट्रांसफर कर लिए। कारोबारी ने इंटरनेट से बैंक का कस्टमर केयर नंबर देखकर कॉल किया था। मामला देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, विमल वाटिका के मालिक नरेंद्र चौधरी का एक प्राइवेट बैंक में जीरो बैलेंस खाता है। उनके मोबाइल पर खाते से मिनिमम बैलेंस के नाम पर 708 रुपए कटने का मैसेज आया। यह देखकर उन्हें हैरानी हुई और उन्होंने मोबाइल से इंटरनेट में बैंक का कस्टमर केयर नंबर ढूंढा और उस पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराई।

थोड़ी देर बाद कॉल आया और खाते से संबंधित जानकारी ली
इसी दौरान कारोबारी का कॉल कट गया। फिर उनके पास कॉल आया और ठग ने आश्वासन दिया कि उनके खाते को अपडेट कर दिया जाएगा। खाता संबंधित कुछ जानकारी भी बातों-बातों में ले ली। यहां तक कि मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर को भी उन्होंने ठग को बता दिया। उसके बाद खाते से 11 बार में 5.35 लाख रुपए निकाल गए।

कस्टमर केयर में कॉल करते समय रहे सावधान
एसएसपी अजय यादव ने लोगों से अपील की है कि इंटरनेट में कस्टमर केयर नंबर ढूंढते समय सावधानी बरतें। कस्टमर केयर पर कॉल करें तो बैंकिंग, ई-वायलेट या खाता संबंधित कोई भी जानकारी न दें। अगर मोबाइल पर ओटीपी नंबर आता है तो समझ आए कि आपके खाते से ट्रांजेक्शन हो रहा है। ओटीपी नंबर किसी से शेयर न करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रायपुर में ऑनलाइन ठगी के मामले में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब एक बड़े कपड़ा कारोबारी को 5.35 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। शातिर बदमाशों ने उन्हें अकाउंट अपडेट करने का झांसा देकर खाते से रुपए ट्रांसफर कर लिए। (प्रतीकात्मक फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3chC8mb

0 komentar