रायपुर में 67 लाख की चोरी करने वाले तीन युवक गिरफ्तार, नशे की लत और महंगे शौक पूरे करने लिए वारदात को अंजाम दिया था , September 13, 2020 at 06:21AM

रायपुर शहर में एक दिन पहले 67 लाख रुपए की चोरी करने वाले तीन युवक गिरफ्तार कर लिए गए। सिविल लाइंस स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में रायपुर के एसएसपी अजय यादव ने इस केस के संबंध में जानकारी दी। दरअसल, शुक्रवार को शहीद स्मारक कॉम्पलेक्स में एक पान मसाला कारोबारी ने अपनी दुकान से बड़ी रकम के चोरी होने की रिपोर्ट मौदहापारा थाने में दर्ज करवाई थी। 12 घंटे के भीतर पुलिस की टीम ने इन्हें पकड़ लिया। जांच में जुटे अधिकारी कर्मचारियों को आईजी ने 30 और डीआईजी ने 20 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

जहां की चोरी, वहां कर चुके हैं काम

फोटो रायपुर के पुलिस कंट्रोल रूम की है। तस्वीर में नजर आ रहे बंडल नोटों की है जो चोरों के पास से मिले हैं।
फोटो रायपुर के पुलिस कंट्रोल रूम की है। तस्वीर में नजर आ रहे बंडल नोटों की है जो चोरों के पास से मिले हैं।

एसएसपी अजय यादव ने बताया कि इस घटना में शामिल युवकों ने पहले शहीद स्मारक की दुकानों में काम किया था। इसलिए इन्हें इस बात का अंदाजा था कि कहां किस तरह का काम होता है। युवकों ने घटना के पहले दुकान की रेकी भी की इस बारे में हम पूछताछ कर रहे हैं। जांच टीम ने सबसे पहले आरोपी रमेश महानंद को पकड़ा इसने बताया कि इस चोरी में इसके साथी बादल जगत और गोपाल बाघ भी शामिल थे। तीनों युवक कबीर नगर के रहने वाले हैं। इनके पास से 55 लाख रुपए मिले हैं। बाकी की रकम के बारे में पुलिस पूछताछ और जांच कर रही है।

ऐश करने के लिए बन गए चोर
चोरी के बाद तीनों ने रकम को आपस में बांट लिया था। पुलिस के मुताबिक इससे पहले ये तीनों शहर के अलग-अलग थानों में चोरी के ही केस में जेल जा चुके हैं। तीनों युवक आदतन चोर ही हैं, इनके द्वारा की गई पुरानी घटनाओं की भी अब पुलिस फिर से जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक तीनों नशे के आदी हैं, महंगे फोन और घूमने-फिरने में चोरी की रकम उड़ाया करते हैं। फिलहाल, अब ये पुलिस हिरासत में हैं। पुलिस को पता चला है कि इन युवकों ने शुक्रवार की रात कुछ और दुकानों में भी चोरी की है। उन केसों में अब पूछताछ की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर के सिविल लाइंस स्थित पुलिस कंट्रोल रूम की है। पुलिस की स्पेशल टीम ने इन युवकों को कबीर नगर इलाके से पकड़ा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FsKdbq

0 komentar