राजधानी के तीन सरकारी इंग्लिश स्कूलों में 70 पदों के लिए 14 हजार आवेदन, संविदा के आधार पर होगी भर्ती , September 25, 2020 at 05:46AM

इस साल शुरू हुए नए सरकारी इंग्लिश स्कूलों में संविदा के आधार पर शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए पिछले दिनों आवेदन मंगाए गए थे। 70 पदों के लिए करीब 14 हजार आवेदन मिले हैं। आवेदनों की जांच चल रही है। संभावना है कि 10 अक्टूबर से पहले दावा-आपत्ति के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो जाएगी। जबकि भर्ती के लिए इंटरव्यू 15 अक्टूबर के बाद आयोजित किया जा सकता है।
राजधानी में इस साल तीन नए सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल जैसे आरडी. तिवारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आमापारा, बी.पी. पुजारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राजातालाब और शहीद स्मारक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय फाफाडीह शुरू हुए हैं। इन स्कूलों में प्रवेश की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। पिछले दिनों प्रतिनियुक्ति के आधार पर कई पद भरे गए। जबकि 70 शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक पदों को संविदा के आधार पर भरा जाएगा। इसके लिए पिछले दिनों आवेदन मंगाए गए थे। तीनों स्कूलों के लिए करीब 14 हजार फार्म मिले हैं। अफसरों का कहना है कि आवेदनों की जांच की जा रही है। इसमें देखा जा रहा है कि विभिन्न पदों के लिए जो मापदंड निर्धारित किए गए थे उसके अनुसार आवेदन किए गए हैं या नहीं। अभी लॉकडाउन है इसलिए आवेदनों की जांच नहीं हो रही है। 28 के बाद यदि लॉकडाउन खत्म होता है और फिर से दफ्तर खुलने लगेंगे तो 10 अक्टूबर से पहले आवेदकों की लिस्ट तैयार कर ली जाएगी। फिर इसे रायपुर डीईओ के वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इस पर दावा-आपत्ति मंगवाई जाएगी। प्राप्त दावा-आपत्ति का निपटारा कर फिर लिस्ट जारी होगी। इसके अनुसार इंटरव्यू होगा। इंटरव्यू में भी एक पद के लिए कितने उम्मीदवार को बुलाया जाएगा यह अभी तय नहीं है। लेकिन संभावना है कि एक पद के लिए 10 या 20 उम्मीदवार को बुलाए जा सकते हैं।
इंटरव्यू 15 अक्टूबर के बाद आयोजित किया जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर रायपुर के आरडी तिवारी स्कूल की है। (फाइल फोटो)।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kLUr6e

0 komentar