मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को लिखा पत्र, कोरोना से निपटने के लिए मांगे 736 करोड़ रुपए , September 13, 2020 at 06:21AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखा है। शनिवार के इस पत्र के जरिए राज्य सरकार ने कोविड हास्पिटल और कोविड सेंटर के संचालन के लिए केंद्र से 736.74 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। सीएम के पत्र में रायपुर एम्स में उपलब्ध 54 आईसीयू बेड्स को बढ़ाकर 200 बेड्स करने की जरुरत बताई गई है। राज्य सरकार की तरफ से इस खत में लिखा गया है कि छत्तीसगढ़ राज्य में 29 डेडिकेटेड हॉस्पिटल एवं 221 कोविड केयर सेंटर की स्थापना की गई है। इन संस्थाओं में मरीजों के इलाज के लिए 29 हजार 111 बेड विकसित किए गए हैं।

प्रदेश में 406 बेड आईसीयू एवं 370 एच.डी.यू. बेड्स शामिल हैं। इससे पहले राज्य सरकार ने केंद्र से 821.93 करोड़ रुपए की मांग की थी, लेकिन अब तक केवल 85.19 करोड़ रुपए की राशि ही प्राप्त हुई है। सीएम बघेल ने पत्र में लिखा है कि राज्य में कोविड के नाजुक स्थिति वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। ऐसे में राज्य ने केंद्र सरकार से इलाज के लिए सुविधाएं और कुछ उपकरणों की लिस्ट भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को सौंपी है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 31 हजार के पास हो चुकी है। एक दिन पहले ही सीएम ने प्रदेश के अधिकारियों की बैठक लेकर सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश भी दिए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर की है। शनिवार को मुख्य सचिव ने बातों-बातों में इस ओर इशारा किया कि सरकार बढ़ते संक्रमण से चितिंत है, इस खत में भी सीएम ने बढ़ते मरीजों की वजह से व्यवस्था दुरुस्त करने की बात का जिक्र किया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33lVmTQ

0 komentar