8 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, 8 पुलिस जवानों की हत्या का था आरोपी, एसपी ने चेक देकर स्वागत किया , September 29, 2020 at 06:45AM

लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान के तहत एक और नक्सली ने सोमवार को सरेंडर किया। एसपी ऑफिस पहुंचकर नक्सली ने आम जिंदगी जीने की इच्छा जताई। सरेंडर करने वाले इस नक्सली का नाम कोसा मरकाम है। इस पर सरकार ने 8 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। कोसा, नक्सलियों की उत्तर बस्तर कमेटी मे काम करते हुए शीर्ष माओवादियों के साथ काम कर चुका है। यह अपने साथ लाइट मशीन गन रखता था। इससे उसने कई बार पुलिस के लोगों पर हमले किए हैं।

पुलिस के मुताबिक कोसा, साल 2018 में नारायणपुर जिले की एक घटना में शामिल था। इसमें इरपानार के जंगलों में नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की थी। इस वारदात में 4 पुलिस जवान शहीद हुये थे। साल 2019 मे कांकेर जिले के परतापुर माहला क्षेत्र में भी इस तरह का हमला नक्सलियों ने किया था। बीएसएफ के 4 जवान इस घटना में शहीद हो गए थे। एसपी अभिषेक पल्लव ने प्रोत्साहन राशि का चेक कोसा को दिया। अब कोसा पुलिस को नक्सलियों की कई अहम जानकारी पुलिस को दे सकता है। जिससे नक्सल ऑपरेशन को तेज करने में फोर्स को मदद मिलेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो नक्सली कोसा की है। एसपी ने बताया कि इसके रोजगार का भी बंदोबस्त किया जाएगा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jewsMG

0 komentar