रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा व जशपुर में आज से सभी दुकानें खुल सकेंगी, पर रात 8 बजे बंद करनी होंगी , September 29, 2020 at 06:10AM

रायपुर जिले के साथ ही बिलासपुर, सरगुजा और जशपुर जिले में भी लॉकडाउन खत्म हो गया है। वहीं बेमेतरा और सूरजपुर जिले में भी लॉकडाउन खोलने का फैसला लिया गया है। मंगलवार से सभी दुकानें यथावत खुलेंगी, लेकिन दुकानें रात 7 से 8 बजे तक बंद करनी होगी। ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस को रात 10 बजे तक छूट दी गई है। इन जिलों में अगले आदेश तक स्कूल-काॅलेज, कोचिंग क्लासेस, सिनेमाघर, स्वीमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क भी बंद रहेंगे। वहीं दुर्ग, मुंगेली और रायगढ़ में 30 सितंबर तक, धमतरी, महासमुंद और कवर्धा मे एक अक्टूबर तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। इससे पहले रायपुर के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने जिलाधिकारियों के साथ बैठक के बाद लॉकडाउन खोलने का फैसला किया गया है। वहीं पुलिस प्रशासन को इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं। मास्क नहीं लगाने वालों, भीड़ बढ़ाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चौबे ने कहा कि इस सप्ताह भर के लाॅकडाउन के दौरान कोरोना संक्रमण के चैन को रोकने में काफी मदद मिली है। साथ ही इससे दिहाड़ी मजदूरों और अन्य कामगारों की स्थिति की भी समीक्षा की गई। इसे ध्यान में रखते हुए सबी सुरक्षा उपायों को कड़ाई से लागू करते हुए कल से लाॅकडाउन खत्म करने का फैसला किया गया है।

आज से दफ्तर ओपन, एक तिहाई अमले को ही बुलाया जाएगा
एक सप्ताह के लॉकडाउन के बाद मंगलवार से मंत्रालय, डायरेक्टोरेट और सभी सरकारी दफ्तर खुल जाएंगे। सामान्य प्रशासन विभाग से जारी आदेश के मुताबिक मंत्रालय व इंद्रावती भवन स्थित कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति साप्ताहिक रोस्टर के मुताबिक अधिकतम एक तिहाई होगी। कर्मचारियों को मंत्रालय व इंद्रावती भवन आने के लिए ज्यादा से ज्यादा निजी वाहनों का प्रयोग करने को कहा गया है। अपने आदेश में जीएडी सचिव डीडी सिंह ने बताया है कि दफ्तरों में ज्यादा से ज्यादा लोग निजी वाहनों से ही आफिस आएं, क्योंकि बस से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ये तस्वीर पुरानी बस्ती इलाके की है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30e0712

0 komentar