धमतरी की 82 साल की बुजुर्ग ने जीता ऑनलाइन सिंगिंग कॉम्पीटिशन, कहा- कोरोना से लड़ने में म्यूजिक देता है हौसला , September 09, 2020 at 03:36PM

धमतरी की रहने वाली 82 साल की भिखीबाई लुंकड़ ने ऑनलाइन सिंगिंग कॉम्पीटिशन जीता है। रायपुर के वायएमएस (योग, म्यूजिक, स्पोर्ट्स) यूथ फाउंडेशन ने इस प्रतियोगिता का आयोजन प्रदेश स्तर पर किया था। भिखीबाई ने बताया कि आमतौर पर वे मोबाइल वगैरह इस्तेमाल नहीं करतीं, मगर इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने मोबाइल पर अपना वीडियो रिकॉर्ड करवाया। इस उम्र में उन्होंने पूरे उत्साह के साथ नया भारत बनाना है, नया जीवन बनाना है, बोल के साथ देश भक्ति गीत गाया।

भिखीबाई ने कहा कि संगीत के जरिए वे परिवार और आसपास के लोगों को तनाव दूर करने की सलाह देती हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहना भी जरूरी है। भिखीबाई जैन समाज से आने वाली धमतरी इलाके में सक्रिय समाज सेविका भी हैं। राज्य से इस प्रतियोगिता में करीब 300 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया।


सुशांत की मौत के बाद शुरू किया अभियान
वायएमएस यूथ फाउंडेशन के अध्यक्ष बॉबी सिंह होरा ने बताया कि एक्टर सुशांत की मौत के बाद डिप्रेशन को लेकर हर जगह बात हो रही थी। फाउंडेशन के उपाध्यक्ष डॉ यूसुफ मेमन ने बताया कि ऐसे में हमने म्यूजिक एक्टिविटी के बारे में विचार किया। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की वजह से इसे ऑनलाइन ही आयोजित किया।

संस्था के सिद्धार्थ पारेख, सुरेश छाबड़ा ने बताया कि अलग-अलग आयु वर्ग में 14 लोगों ने प्रतियोगिता जीती। संस्था के अमित जैन, महेंद्र सिंह होरा, अशोक श्रीवास्तव और जशवीर सिंह होरा ने वेब कॉन्फ्रेंस के जरिए विजेताओं की घोषणा की। छत्तीसगढ़ के संगीतकार पद्मश्री मदन मोहन, म्यूजिक एकेडेमी से जुड़े संजय गीजरे और जयश्री बतौर ज्यूरी इसमें शामिल हुए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर में आयोजित ऑनलाइन प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले बुजुर्गों की है। 82 साल की भिखीबाई ने देशभक्ति और 78 साल के डॉ कृष्णकांत दुबे ने फिल्मी गीत गाए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32hjjMR

0 komentar