हाथरस घटना के विरोध में राजधानी में भी प्रदर्शन, दोषियों को फांसी की मांग , October 01, 2020 at 05:52AM

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए गैंगरेप और हत्या के मामले में न्याय के लिए कई संगठनों ने कैंडल मार्च निकाला। आरोपियों को फांसी देने की मांग करते हुए जयस्तंभ चौक और अंबेडकर चौक में मार्च व प्रदर्शन किया गया। इस दौरान युवा कांग्रेस, जेसीसीजे छात्र संगठन, कम्युनिस्ट पार्टी, जनवादी महिला समिति, दलित अधिकार मंच, सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन आदि जनसंगठनों ने प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा हाथरस की निर्भया कांड के विरोध में तेलीबांधा से लेकर भगत सिंह चौक तक कैंडल मार्च निकाला। युवा कांग्रेस ने जल्द से जल्द इंसाफ की मांग की। इसका नेतृत्व अध्यक्ष कोको पाढ़ी, स्वप्निल मिश्रा, अभिजीत तिवारी,आशीष चन्द्राकर ने किया।

फांसी से कम सजा न हो: विकास
संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि तमाम दावों के बाद भी प्रशासन और सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा हमारा कानून सख्त होना चाहिए दोषियों को फांसी से कम सजा न हो।

जोगी कांग्रेस ने कैंडल मार्च निकालकर बेटी को श्रद्धांजलि दी
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के छत्तीसगढ़ छात्र संगठन ने बुधवार को अंबेडकर चौक में हाथरस में हुए गैंगरेप की पीड़िता को न्याय दिलाने कैंडल मार्च किया। संगठन के अध्यक्ष प्रदीप साहू ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि दरिंदो को शहर के चौक में ही जनता की अदालत में फांसी दी जाए। ताकि कोई भी बदनीयत रखने वाला व्यक्ति फिर कभी ऐसी घृणित कार्य करने की सोच भी ना सके। ऐसा जघन्य अपराध किसी के साथ न हो सके इसलिए अपराधी व पीड़िता किसी भी वर्ग से हो उसे शासन, समाज व पुलिस को एक ही चश्मे से देखना चाहिए। इस दौरान अजय पाल, तरुण सोनी, विक्रम नेताम, हितेश, प्रशांत सोनी, सन्नी सालोमन, अंतु इंदुल्कर, राजीव नायक, अजय देवांगन, अविनाश साहू आदि मौजूद रहे।

पीड़िता को न्याय दिलाने माकपा, जनसंगठनों व जनवादी महिला समिति का प्रदर्शन
उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, जनवादी महिला समिति, दलित अधिकार मंच, सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू) और अन्य जनसंगठनों ने अंबेडकर चौक में प्रदर्शन किया। उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान माकपा नेता धर्मराज महापात्र, प्रदीप गभ, जनवादी महिला समिति की गंगा साहू, एसएफआई के राजेश अवस्थी, दलित मुक्ति मंच के रतन गोंडाने, प्रदीप मिश्रा, गोल्डी एम जार्ज, दुर्गा झा, आर के जांगड़े आदि ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एक और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देते है दूसरी ओर दलित बेटी के नृशंस बलात्कार पर मौन है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Protests in Hathras incident in the capital as well, demanding hanging of the culprits


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jk3QBo

0 komentar