पुलिस इंस्पेक्टर का आरोप- बीमारी में अधिकारी ड्यूटी पर आने का दबाव बना रहे, सोशल मीडिया में वीडियो पोस्ट कहा- डीजीपी साहब न्याय करें , September 02, 2020 at 03:00PM

अंबिकापुर में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने खुद को अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात कही। दिलबाग ने कुछ अधिकारियों के नाम लेकर कहा कि बीमार हालत में भी उन्हें ड्यूटी पर आने के लिए कहा जाता है। लगातार कई महीनों तक परिवार से दूर रहकर उन्होंने ड्यूटी की, मगर जब वो बीमार हुए तो उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं हो रहा। दिलबाग ने कहा कि दुखी होकर उन्होंने ये वीडियो पोस्ट किया और डीजीपी डीएम अवस्थी से इस मामले में कार्रवाई की मांग की।

आईजी बोले- जो संभव होगा, वो करेंगे
वीडियो वायरल होने पर अब विभाग के अन्य अधिकारी बात करने से बच रहे हैं। मामले में सरगुजा के आईजी रतन लाल डांगी ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने रेंज के एसपी से कहा कि अगर विभाग से संबंधित समस्या है तो अपने अधिकारियों को बताएं। वे यथोचित समाधान निकालेंगे। कोई भी कर्मचारी अपनी उचित बात कह सकता है। यदि उसकी मांग उचित होती है तो उसका निराकरण भी किया जाता है।

यह देखने में आया है कि अधिकतर लोग अपनी पोस्टिंग मनचाही जगह कराने को लेकर परिवार के लोगों से वीडियो बनवाकर या दूसरे तरीके से सोशल मीडिया का सहारा लेकर दबाव बनाते हैं जो कि पुलिस जैसे अनुशासित विभाग के लिए कतई उचित नहीं है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो पुलिस इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की है। वीडियो में दिलबाग ने दावा किया है कि संक्रमण के खतरे के बीच हॉटस्पॉट इलाकों में ड्यूटी के बाद अब वो बीमार पड़े हैं। परिवार परेशान है। ऐसे में काम को लेकर उन पर दबाव बनाया जा रहा है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gQAFUO

0 komentar