मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली रवाना, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात; निगम-मंडल की लिस्ट, मरवाही चुनाव पर हो सकती है चर्चा , September 04, 2020 at 02:10PM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार दोपहर दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वहां वे कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि सोनिया गांधी से उनकी मरवाही विधानसभा उपचुनाव और मंडल-निगमों की लिस्ट पर चर्चा हो सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के निधन से मरवाही की सीट खाली हुई है।

अमित जोगी लड़ेंगे चुनाव, पर भाजपा-कांग्रेस से कोई दावेदार नहीं
मरवाही विधानसभा उप चुनाव 28 अक्टूबर तक होने हैं। अभी तक प्रत्याशी चयन के लिए कोई नाम तय नहीं किया गया है। पूर्व सीएम अजित जोगी का गढ़ रही मरवाही विधानसभा से उनके बेटे अमित जोगी पहले ही चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस सीट अपने पाले में डालने की जुगत में लगी हुई है। इन सबके बीच अभी कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर सकी है।

निगम-मंडलों की दूसरी सूची के नामों पर लगनी है आलाकमान की मुहर
चुनाव के बाद से ही तमाम कार्यकर्ता और पदाधिकारी लाल बत्ती के इंतजार में हैं। एक माह पहले निगम-मंडलों की दूसरी सूची तैयार कर ली गई, लेकिन मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस समन्वय समिति की तीन घंटे चली बैठक के बाद भी नाम फाइनल नहीं किए जा सके। गुण-दोष के आधार पर तैयार की गई इस लिस्ट के नामों पर आलाकमान की मुहर का इंतजार था। संभावना है कि इस पर भी फैसला होगा।

प्रदेश की आर्थिक स्थिति, बिहार चुनाव पर भी हो सकती है चर्चा
कोरोना काल में छत्तीसगढ़ में आर्थिक गतिविधियों में तेजी आई है। इसी के चलते जीएसटी कलेक्शन में अन्य राज्यों की तुलना में आगे रहा। पिछली बार की अपेक्षा कलेक्शन में वृद्घि भी दर्ज की गई। अब कोरोना संकट के बीच प्रदेश की आर्थिक स्थिति पर चर्चा हो सकती है। वहीं बिहार चुनाव को लेकर भी बात होने की संभावना है। इसको लेकर पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल से मुख्यमंत्री मिल सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार दोपहर दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वहां वे कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2QSUQ9R

0 komentar