पूर्व मेयर शोभा सोनी के अंतिम दर्शन के लिए भीड़ उमड़ी, एक दिन पहले मौत हुई थी; हेमामालिनी ने लोगों से कहा था- सुंदर हैं आपकी महापौर , September 04, 2020 at 06:46AM

नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष शोभा सोनी का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया गया। शव वाहन से उनका पार्थिव शरीर शहर के आउटर में स्थित गठला मुक्तिधाम ले जाया गया। रास्ते में आम लोग और भाजपा नेता अंतिम दर्शन के लिए चौराहों पर मौजूद रहे। शोभा सोनी अमर रहें के नारे लगाते रहे। डाकघर चौक और नगर निगम के सामने लोगों ने शव वाहन पर फूल बरसाए। बुधवार को शोभा सोनी की कोरोना संक्रमण का इलाज करवाते हुए मौत हो गई थी। शोभा राजनांदगांव की पूर्व महापौर, समाज कल्याण बोर्ड की पूर्व चेयरमैन और पार्षद थीं। 13 दिन पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

फोटो राजनांदगांव की है। चुनाव के दौरान हेमामालिनी के साथ शोभा ने प्रदेश का दौरा भी किया था।
फोटो राजनांदगांव की है। चुनाव के दौरान हेमामालिनी के साथ शोभा ने प्रदेश का दौरा भी किया था।

जब हेमामालिनी ने कहा था- सुंदर हैं आपकी महापौर
शोभा सोनी की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प पहलू रहे। शोभा सोनी ऐसी महापौर थीं जिन्होंने 2005-06 में राज्य सरकार की तरफ से शुरू किए गए आदर्श सामूहिक विवाह ‘मुख्यमंत्री कन्यादान योजना’ में सात फेरे लिए थे। उस दौर में मुख्यमंत्री रहे डॉ.रमन सिंह ने शोभा का कन्यादान किया था। छत्तीसगढ़ में दूसरे विधानसभा चुनाव के दौरान वर्ष 2008 में म्युनिसिपल स्कूल मैदान में एक चुनावी सभा रखी गई थी।

इस सभा में सांसद हेमा मालिनी बतौर मुख्य अतिथि के रूप में यहां शरीक हुईं। शोभा ने पहले भाषण दिया। अंत में जब सांसद हेमा मालिनी की बारी आई तो उन्होंने शोभा सोनी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि ‘आपकी महापौर बहुत सुंदर है’। इसके बाद मैदान में तालियां गूंज उठी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो राजनांदगांव की है। शहर में कुछ जगहों पर शोभा सोनी श्रद्धांजलि के पोस्टर लगाए गए, लोगों ने शव वाहन पर फूल बरसाए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DpROHb

0 komentar