एसपी और डीएसपी के नाम पर ठगों ने फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई, अधीनस्थों और परिचितों से रुपए मांगे , September 09, 2020 at 02:24PM

आम आदमी को ठगी का शिकार बनाने वाले शातिर बदमाशों ने अब पुलिस अफसरों के नाम पर धोखाधड़ी शुरू कर दी है। छत्तीसगढ़ में पदस्थ एसपी और डीएसपी के नाम पर फेसबुक के जरिए रुपए मांगे जा रहे हैं। इसके लिए फर्जी आईडी से उनके अधीनस्थों को मैसेज भी किया गया। हालांकि मामला खुल गया। अब साइबर सेल में इसकी शिकायत की गई है।

जानकारी के मुताबिक, कोरबा के एसपी और आईपीएस अफसर अभिषेक मीणा, रायपुर पुलिस लाइन में पदस्थ डीएसपी मणिशंकर चंद्रा और प्रखर पांडेय के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाए गए। इसके बाद फेसबुक मैसेंजर से अधीनस्थों को मैसेज किया गया। इसमें रुपए की जरूरत बताई गई और मदद मांगी।

मदद के नाम पर अर्जेंट कहकर मांगे ऑनलाइन रुपए
मैसेज में ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर करने की बात कही गई। हालांकि कुछ मैसेज में अधीनस्थों ने ऑनलाइन पेमेंट नहीं आता करने की बात कही और किसी को भेजकर रुपए लेने के लिए कहा। अफसरों के इस तरह रुपए मांगने पर कुछ अधीनस्थों और परिचितों को संदेह हुआ। इसके बाद उन्होंने कॉल कर संबंधित अफसर से पूछ लिया।

पहले भी कारोबारियों की फर्जी आईडी बनाकर मांगे जा चुके हैं रुपए
फिलहाल, तीनों अफसरों ने मामले को साइबर सेल को सौंप दिया है। इसके बाद अफसरों की ओर से दी गई फर्जी आईडी को ब्लॉक कर दिया गया है। पुलिस अब इस आईडी को बनाने वाले शातिर ठगों के बारे में पता लगा रही है। इससे पहले भी मीडिया कर्मियों और कारोबारियों की फर्जी आईडी बनाकर परिचितों से इसी तरह रुपए मांगे जा चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ में पदस्थ एसपी और डीएसपी के नाम पर फेसबुक के जरिए रुपए मांगे जा रहे हैं। इसके लिए फर्जी आईडी से उनके अधीनस्थों को मैसेज भी किया गया। हालांकि मामला खुल गया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Fb5g2s

0 komentar