प्रदेश के पहले फीवर क्लीनिक की रायपुर में आज शुरुआत, शुरुआती लक्ष्णों की जांच होगी; जागरुकता लाने एलईडी युक्त गाड़ियां रवाना , September 09, 2020 at 08:28AM

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कोरोना संक्रमण के मरीजों के बढ़ने की रफ्तार और तेज हो गई है। ऐसे में अब कोविड के शुरुआती लक्षण मिलने पर ही लोगों का उपचार शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए प्रदेश में पहली बार रायपुर में बुधवार को दो फीवर क्लीनिक की शुरुआत की जा रही है। पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के दो वार्डों में शुरू हो रहे इन क्लीनिकों का संसदीय सचिव विकास उपाध्याय शुभारंभ करेंगे।

सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड-25 और ठक्कर बापा वार्ड-17 में खुलेगा क्लीनिक
रायपुर शहर में पश्चिम विधानसभा क्षेत्र सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड 25 स्थित साहू भवन और ठक्कर बापा वार्ड 17 स्थित कर्मा विद्यालय, दीक्षा नगर, गुढ़ियारी में इन क्लीनिकों की शुरुआत की जा रही है। विधायक विकास उपाध्याय बताते हैं कि इससे शुरुआती लक्षणों वाले मरीजों को चिन्हित करने में सहायता मिलेगी। अगर ये सफल रहा तो मुख्यमंत्री से बात कर इसे जिले के सभी वार्डों में खुलवाया जाएगा।

क्लीनिक पर मिलेंगी यह सुविधाएं

  • फीवर क्लीनिक में वार्ड का कोई भी व्यक्ति जिसे बुखार, सर्दी, जुकाम हो वह यहां जांच करा सकता है।
  • क्लीनिक में जांच को लेकर लैब के साथ ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, पीपीई किट सहित अन्य इंतजाम किए गए हैं।
  • जांच के बाद मरीजों को निशुल्क दवाइयों का भी वितरण किया जाएगा।
  • क्लीनिक में आने वाले सभी व्यक्तियों का जांच करने विशेषज्ञ, चिकित्सक और लैब टेक्नीशियन पूरे समय उपलब्ध रहेंगे।

जागरूकता लाने के लिए एलईडी युक्त वाहनों की दिखाई झंडी
इससे पहले संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने मंगलवार देर शाम जागरूकता लाने के लिए एलईडी युक्त पांच वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन कोविड से बचाव और इसकी रोकथाम के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेंगे। इसमें लगी एलईडी के माध्यम से लोगों को कोविड के लक्षणों और उपचार के बारे में बताया जाएगा। जिससे लोग बिना डरे क्लीनिक तक आएं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रायपुर में सदीय सचिव विकास उपाध्याय ने मंगलवार देर शाम जागरुकता लाने के लिए एलईडी युक्त पांच वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन कोविड से बचाव और इसकी रोकथाम के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32bN2qn

0 komentar