परिवार को दिखाया मौत का डर, जादू-टोने के नाम पर रुपए भी वसूले, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार , September 11, 2020 at 02:56PM

एक परिवार को मौत और सर्वनाश का डर दिखाकर फर्जी बाबा बने दो लोगों ने ठगी कर ली। मामला जशपुर के बगीचा थाना इलाके का है। इस केस में पुलिस ने ठगी करने वाले दो बाबा को पकड़ा है। इनके पास से कथित जादू-टोने से जुड़ी कुछ चीजें भी बरामद हुई हैं। संतोष यादव नाम के व्यक्ति ने इस केस में शिकायत की थी। दरअसल कुछ दिनों पहले संतोष का बेटा एक गड्‌ढे में डूब गया था। इसकी मौत के बाद परिवार गम में था, इसी का फायदा ठगों ने उठाया।

भागते हुए पकड़ाए ठग
बगीचा इलाके के रहने वाले सुरेन्द्र गिरी , संतोष गोस्वामी संतोष से मिले। वो उसके घर गए और कहा कि तुम्हारा बच्चा मरा है, कुछ दिन बाद तुम लोग भी मरोगे, तुम्हारा पूरा परिवार भी मरेगा। बचना चाहते हो तो बकरे की बली देनी होगी और 60 हजार रुपए की पूजा-पाठ करानी होगी। इससे डरा संतोष इनकी बातों में आ गया। ठगों की मांगी चीजें उन्हें दे दीं। बाद में ठग और 40 हजार रुपए मांगने लगे। पुलिस के पास जब मामला पहुंचा तो ठग भागने की कोशिश में थे, इन्हें रौनी रोड से पकड़ लिया गया।

एसपी की अपील
आरोपियों ने बताया कि ठगी की रकम में से सिर्फ 20 हजार रुपए ही उनके पास हैं, बचे हुए रुपए उन्होंने खर्च कर दिए, बकरे को मारकर उसका मीट खा गए। आरोपियों ने धार्मिक अनुष्ठान के नाम पर धातु के दो बड़े-बड़े लोटे भी लिए थे। यह सब कुछ पुलिस ने जब्त कर लिया । जशपुर के एसपी बालाजी राव ने लोगो से अपील की है कि भूत-प्रेत का भय दिखाकर ठगी करने वालो से सावधान रहे इस तरह के लोग ना तो किसी मार सकते हैं ना ही किसी को जीवित कर सकते हैं। ऐसे लोगों की जानकारी थाने में दें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो बगीचा थाने में गिरफ्तार हुए ठगों की है। पुलिस को शक है कि इस तरह से इन लोगों ने और भी लोगों को ठगा होगा, लिहाजा आरोपियों से पूछताछ जारी है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ilmnNr

0 komentar