सवा करोड़ रुपए के सोने के बिस्किट जब्त; पश्चिम बंगाल से तस्करी कर लाए जा रहे थे , September 16, 2020 at 06:37AM

छत्तीसगढ़ के रायपुर में मंगलवार को 2.5 किलो सोने के बिस्किट पकड़े गए हैं। पकड़े गए सोने की कीमत 1.25 करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह सोना पश्चिम बंगाल से तस्करी कर रायपुर लाया जा रहा था। इस मामले में सोने के साथ एक आरोपी हिरासत में लिए गए हैं। तेलीबांधा थाना पुलिस और साइबर सेल की यह संयुक्त कार्रवाई है।

सोने की तस्करी के मामले में पुलिस ने डीडी नगर निवासी शोक बेरा को हिरासत में लिया है। इनकम टैक्स विभाग की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोग महासमुंद से सोना बेचने के लिए रायपुर आ रहे हैं। इस आधार पर एसएसपी अजय यादव और साइबर सेल प्रभारी एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी रमाकांड साहू के निर्देशन में टीम का गठन किया गया। टीम ने मंगलवार दोपहर तेलीबांधा क्षेत्र में मैग्नेटो मॉल के सामने एक कार को रोक लिया।

सोने के संबंध में नहीं दिखा सके कोई कागजात
पुलिस ने कार सवारों से पूछताछ की तो वह गुमराह करते रहे। इस पर टीम ने कार की तलाशी ली तो उसमें से 2.5 किलो सोने के बिस्किट बरामद हुए। पूछताछ में आरोपी ने डीडी नगर निवासी अशोक बेरा कोई कागजात नहीं दिखा पाया। बताया कि सोना पश्चिम बंगाल के किसी व्यक्ति से खरीदा था। इसके गहने बनाकर बेचने के लिए लेकर आ रहा था।

इनकम टैक्स विभाग की टीम कर रही पूछताछ
पूछताछ में टैक्स चोरी की बात भी सामने आई है। जिसके बाद पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी। पुलिस ने एक स्विफ्ट डिजायर कार भी जब्त की है। इनकम टैक्स विभाग की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है। पता लगाया जा रहा है कि यह कब से चल रहा था और कौन-कौन शामिल है। इसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के रायपुर में मंगलवार को 2.5 किलो सोने के बिस्किट पकड़े गए हैं। पकड़े गए सोने की कीमत 1.25 करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह सोना पश्चिम बंगाल से तस्करी कर रायपुर लाया जा रहा था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35DYBIQ

0 komentar