रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम से ठगों ने बनाई फेसबुक पर फर्जी आईडी, कुछ लोगों से मांगे रुपए , September 18, 2020 at 09:36AM

सोशल मीडिया पर अफसरों के नाम से धोखाधड़ी का खेल जारी है। अभी तक पुलिस अफसरों को निशाने पर लेने वाले शातिर ठगों ने अब रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बना दी है। इसके जरिए ठग लोगों से रुपए भी मांग रहे हैं। मामला सामने आने के बाद आईएएस अफसर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक, रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम से सोशल मीडिया पर कुछ लोगों से रुपए मांगे गए। संदेह होने पर इसकी जानकारी कलेक्टर को दी गई तो मामला सामने आया। इसके बाद उन्होंने खुद आगे आकर लोगों को इस फ्रॉड के बारे में बताया है। उन्होंने अपने फेसबुक एकाउंट पर जानकारी दी है कि कुछ लोग उनके नाम से रुपए मांग रहे हैं।

आईएएस अफसर ने साझा की जानकारी
आईएएस अफसर भीम सिंह ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है, दोस्तों, मेरी फर्जी प्रोफाइल किसी ने बना ली है और कुछ लोगों से रुपए की मांग कर रहे हैं। मैंने इसको रिपोर्ट किया और पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई है। आगे उन्होंने लिखा है कि कोई भी आपसे किसी भी कारण रुपए मांगे तो उस पर विश्वास न करें।

8 दिन में पुलिस अफसर, अब आईएएस की आईडी से छेड़छाड़
शातिर ठगों ने पिछले 8 दिनों में पुलिस अफसरों और उनके परिचितों को निशाना बनाने का प्रयास किया। करीब 4 दिन पहले आईपीएस अफसर विजय अग्रवाल के फेसबुक एकाउंट को हैक कर रुपए मांगे गए। उससे पहले कोरबा के एसपी अभिषेक मीणा, रायपुर पुलिस लाइन में पदस्थ डीएसपी मणिशंकर चंद्रा व प्रखर पांडेय के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाए गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शातिर ठगों ने अब रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बना दी है। इसके जरिए ठग लोगों से रुपए भी मांग रहे हैं। मामला सामने आने के बाद आईएएस अफसर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FHCAhr

0 komentar