लॉकडाउन की सूचना मिलते ही बाजारों में भीड़; कालाबाजारी और ज्यादा दाम पर चीजें बेचने वाले दुकानदारों पर नजर, निगम तत्काल कार्रवाई करेगा , September 19, 2020 at 05:20PM

रायपुर शहर में 21 सितंबर की रात 9 बजे से 7 दिनों का लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। शनिवार को दोपहर बाद गाइडलाइन जारी होने के बाद बाजारों में भीड़ देखने को मिल रही है। यहां मालवीय रोड, गोल बाजार, बंजारी रोड, सदर बाजार, पुरानी बस्ती, टिकरापारा और मौदहापारा जैसे इलाकों में ज्यादातर लोग किराना दुकानों की तरफ जाते दिखे। कलेक्टर एस भारतीदासन ने शनिवार को बैठक के बाद साफ कहा है कि लोग 7 दिनों के लिए घर में जरूरी चीजें खरीदकर रख लें। इस अपील के बाद बाजार में ज्यादा भीड़ है।

फोटो रायपुर के सिटी कोतवाली चौक की है, भीड़ बाजार की तरफ बढ़ रही है।
फोटो रायपुर के सिटी कोतवाली चौक की है। भीड़ बाजार की तरफ बढ़ रही है।
फोटो रायपुर की है। 7 दिनों तक सब्जी की दुकानें भी बंद रहेंगी, लोग इसे लेकर फिक्रमंद हैं, उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार और सोमवार को दिन भर भीड़ ज्यादा रहेगी।
फोटो रायपुर की है। 7 दिनों तक सब्जी की दुकानें भी बंद रहेंगी। लोग इसे लेकर फिक्रमंद हैं, उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार और सोमवार को दिन भर भीड़ ज्यादा रहेगी।

नगर निगम ने बनाई जांच टीम
नगर निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्‌टाचार्य ने दैनिक भास्कर को बताया कि हर जोन स्तर पर निगरानी दल गठित कर हम आज से जांच और कार्रवाई शुरू कर रहे हैं। जहां भी कालाबाजारी या तय कीमतों से ज्यादा दाम लेने की जानकारी मिलेगी, कार्रवाई की जाएगी। लोग मोबाइल नंबर 7000078488 पर वॉट्सऐप के जरिए अपनी शिकायतें भेज सकते हैं। नगर निगम की टीम ने इससे पहले भी रायपुर की दर्जनों दुकानों को स्टॉक जमा करने और रेट ज्यादा लेने के मामले में सील कर दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर की है। लॉकडाउन के दौरान किराना दुकानें भी बंद रहेंगी, यह आम आदमी के लिए ज्यादा परेशान करने वाली बात है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33FWD8d

0 komentar