प्रदेशभर से नौकरी की मांग को लेकर धरना देने रायपुर आए विद्यामितान, पुलिस ने उखड़वा दिया टेंट , September 20, 2020 at 01:47PM

प्रदेश के अलग-अलग जिलों से विद्यामितान (अनियमित शिक्षक) रायपुर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को बूढ़ा तालाब के सामने बने धरनास्थल पर टेंट लगाकर इन शिक्षकों ने धरना देना शुरू किया। सुबह ही पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों का टेंट उखड़वा दिया। इस पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि लंबे वक्त से हम सरकार से रोजगार की मांग कर रहे हैं। आज जब अपनी बात रखने लोकतांत्रिक तरीके का सहारा ले रहे हैं तो पुलिस भेजकर हम पर आंदोलन खत्म करने का दबाव बनाया जा रहा है।

वादा नियमित करने का था, छंटनी कर दी
विद्यामितान अनियमित शिक्षक हैं, जो प्रदेश के ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में बच्चों को पढ़ा रहे थे। खासकर वहां जहां शिक्षकों की कमी है। अब इन्हें रोजगार से हटा दिया गया है और वेतन भी नहीं दिया जा रहा। इसी बात के विरोध में अब रायपुर में दो दिनों का विरोध प्रदर्शन आयोजित है। रविवार को प्रदर्शनकारियों ने भूख हड़ताल की। सोमवार को सरकार के खिलाफ पुरजोर विरोध-प्रदर्शन की तैयारी है। यहां प्रदर्शन करने आईं रानी युष्मा ने बताया कि हमने आपस में चंदा जमा किया और रायपुर आए ताकि सरकार हमारी बात सुने। सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर हमें नियमित करने का वादा किया गया था। अब सरकार को बने 20 महीने से अधिक हो गए, 300 शिक्षकों की छंटनी कर दी गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर की है। धरना स्थल पहुंचकर पुलिस ने टेंट का काम करने वाले को फटकारा और टेंट खोलने को कह दिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZVcAGu

0 komentar