रायपुर में पालकों को देख स्कूल ने बंद कर दिए गेट, बाहर शुरू हो गया हंगामा, पुलिस की मौजूदगी में सौंपा ज्ञापन , September 20, 2020 at 05:39AM

शनिवार को रायपुर के मोवा स्थित एक स्कूल के बाहर पालकों ने विरोध प्रदर्शन किया। पालाकों की मौजूदगी देखकर स्कूल प्रबंधन ने गेट बंद करवा दिए और बात करने के लिए कोई सामने नहीं आया। स्कूल के बाहर हंगामे के हालात बने तो पुलिस भी मौके पर आई। काफी देर तक पैरेंट्स कहते रहे कि स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई हमारी बात सुन ले मगर ऐसा नहीं हुआ। पालक संगठन के राजेश कश्यप ने बताया कि फोन पर स्कूल प्रबंधन के लोगों से संपर्क किया गया, इसके बाद गेट पर ज्ञापन लेने स्कूल की तरफ से पदाधिकारी आए।

राजेश कश्यप ने बताया कि हाईकोर्ट ने प्राइवेट स्कूल को ट्यूशन फीस लेने कहा। इस फीस के नाम पर स्कूल कई तरह के शुल्क वसूल रहे हैं। इन दिनों ऑनलाइन क्लास हो रही है। इसे लेकर भी स्कूल मोटी रकम वसूल रहा है। इन्हीं मांगों को लेकर हमने कई बार स्कूल प्रबंधन से बात की और पालकों को फीस में थोड़ी रियायत देने की मांग की मगर स्कूल प्रबंधन सुनने को राजी नहीं है। शिक्षा के मामले में स्कूल का यह अड़ियल रवैया बिल्कुल गलत है। हमने इस मामले में प्रशासन से भी शिकायत की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर की है। मोवा इलाके में स्थित स्कूल के बाहर ऐसे पैरेंट्स खड़े रहे। पिछले कई दिनों से पालक और स्कूलों के बीच शहर में इसी तरह के हालात हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ceeGGn

0 komentar