मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र, बिलासपुर से  मुम्बई, कोलकता फ्लाइट शुरू करने की मांग , September 23, 2020 at 06:41AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी को हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर विमान सेवा शुरू किए जाने के लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने केंद्र सरकार को एक पत्र भी लिखा है। इसमें बिलासपुर से देश के मेट्रोपोलियन सिटी दिल्ली, मुंबई, और कोलकाता के लिए फ्लाइट शुरू करवाने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ राज्य के उत्तरी क्षेत्र का प्रमुख वाणिज्यिक एवं व्यावसायिक केन्द्र है। बिलासपुर राज्य के उत्तरी जिलों को जोड़ता है।

यहां साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड का मुख्यालय और साउथ ईस्ट सेन्ट्रल रेल्वे का जोन मुख्यालय है, बिलासपुर देश में विद्युत उत्पादन के महत्वपूर्ण केन्द्रों में से एक है। इस शहर के पास एनटीपीसी सहित पड़ोसी जिले से जांजगीर चांपा और कोरबा में कई विद्युत उत्पादन संयत्र हैं। मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि यदि बिलासपुर को दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता जैसे मेट्रोपोलियन सिटी से हवाई सेवा से जोड़ दिया जाता है तो इससे रीजनल एयर कनेक्टिविटी बढ़ेगी और देश की अर्थव्यवस्था, व्यापार, व्यवसाय, पर्यटन स्वास्थ्य तथा सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जगदलपुर एयरपोर्ट एक दिन पहले ही शुरू किया गया है। इसके फौरन बाद सीएम ने बिलासपुर की हवाई सेवा को लेकर चिट्‌ठी भेज दी। फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kwpX86

0 komentar