महासमुंद में हाथियों ने किशोरों और बच्चों को दौड़ाया; एक को उठाकर फेंका, दूसरा गिरने से घायल , September 26, 2020 at 06:03AM

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में हाथियों ने फिर उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। बेलटुकरी और साराडीह गांव में जहां हाथी सड़क पर आ गए और ग्रामीणों व बच्चों को दौड़ा लिया। वहीं पिथौरा क्षेत्र में हाथी ने एक बच्चे को सूंड़ से उठाकर फेंका, वहीं दूसरे को कुचलने का प्रयास किया। दोनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिला मुख्यालय से महज 8 किमी दूर हाथियों ने दो बच्चों को किया घायल
साराडीह निवासी सोमेश कुर्रे और डेविड गायकवाड़ सहित 5 अन्य बच्चे शुक्रवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। बरोंडा-साराडीह मार्ग पर इस दौरान हाथियों का झुंड भी मौजूद था। अंधेरा होने के कारण बच्चे झुंड को नहीं देख पाए और तब तक हाथी करीब आ गए। इसके बाद बच्चों ने शोर मचाते हुए भागना शुरू कर दिया।

इस बीच सोमेश कुर्रे और डेविड गायकवाड़ हाथियों की चपेट में आ गए। हाथी ने एक किशोर को उठाकर फेंक दिया, जबकि दूसरे को पटकना चाहा, लेकिन वह भागने के दौरान गिर गया। दोनों बच्चों की किसी तरह जान बच गई। उन्हें जिला स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर ग्रामीण पहुंचे, लेकिन तब तक हाथी जा चुके थे।

ओडिशा की ओर से पहुंचा है हाथियों का दल
वन विभाग के मुताबिक, ओडिशा से चार हाथियों का दल सूखीपाली पहुंचा है। वहां से बुधवार रात पिथौरा वन क्षेत्र पहुंच गया। ग्रामीणों की सूचना मिलने पर आसपास के गांवों में हाथियों से सचेत रहने के लिए मुनादी कराई गई है। लोगों को जंगल की ओर जाने से मना किया गया है। वहीं हाथियों पर नजर रखने के लिए पेट्रोलिंग की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महासमुंद में हाथियों ने फिर उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। बेलटुकरी और साराडीह गांव में जहां हाथी सड़क पर आ गए और ग्रामीणों व बच्चों को दौड़ा लिया। वहीं पिथौरा क्षेत्र में हाथी ने एक बच्चे को सूंड़ से उठाकर फेंका, वहीं दूसरे को कुचलने का प्रयास किया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2RZiimE

0 komentar