महासमुंद में डेढ़ करोड़ से ज्यादा का गांजा जब्त; दूध के खाली कैरेट के नीचे रखकर तस्करी की जा रही थी , September 26, 2020 at 12:58PM

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक बार फिर गांजे की बड़ी खेप पकड़ी गई है। इस बार भी पुलिस ने राजस्थान के दो तस्करों को गिरफ्तार कर 8 क्विंटल 10 किलो से ज्यादा का मादक पदार्थ जब्त किया है। पकड़े गए गांजा की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। आरोपी दूध के खाली कैरट के नीचे गांजा छिपाकर ले जा रहे थे।

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ओडिशा से गांजा लेकर दिल्ली जा रहे थे। 26 बोरियों में से प्लास्टिक में लिपटा 165 पैकेट गांजा बरामद हुआ। इसका वजन 8.10 क्विंटल है।

जानकारी के मुताबिक, कोमाखान थाना पुलिस को ओडिशा से अवैध रूप से मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस टीम ने टेमरी नाका के पास चेकिंग शुरू की। तभी राजस्थान नंबर का एक ट्रक आता देख उसे रोक लिया। उसमें दो युवक सवार थे। पूछने पर नाम भरतपुर निवासी खालिद व अलवर निवासी साकिर हुसैन बताया।

26 बोरियों में निकला 165 पैकेट गांजा
पुलिस ने दोनों युवकों को ट्रक से नीचे उतारा और तलाशी ली। ट्रक में पीछे खाली कैरेट भरे हुए थे। इस पर टीम ने कैरेट हटाकर चेक किया तो बोरियां भरी हुई रखी थी। इन्हें उतार कर खोला तो 26 बोरियों में से प्लास्टिक में लिपटा 165 पैकेट गांजा बरामद हुआ। इसका वजन 8.10 क्विंटल है। जिसका बाजार मूल्य 1.62 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

दोनों आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ओडिशा से गांजा लेकर दिल्ली जा रहे थे। आरोपियों की तलाशी में मोबाइल, 3300 रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है। साथ ही पूछताछ की जा रही है, जिससे आगे तस्करी से जुड़े तारों तक पहुंचा जा सके। जिले में लगातार गांजा तस्करी के मामले पकड़े जा रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक बार फिर गांजे की बड़ी खेप पकड़ी गई है। इस बार भी पुलिस ने राजस्थान के दो  तस्करों को गिरफ्तार कर 8 क्विंटल से ज्यादा का मादक पदार्थ जब्त किया है। पकड़े गए गांजा की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3i8otz8

0 komentar