अटल परिसर की दुकानों की अब तक नीलामी नहीं , September 27, 2020 at 07:03AM

नगर पंचायत उतई के मवेशी बाजार में लाखों रुपए की लागत से बनाया गया अटल व्यवसायिक पूरे बीते एक दशक वीरान पड़ा है। इसकी ज्यादातर दुकानें जर्जर हो रही है। वहीं कुछ दुकानों को दुकान की जगह गोदाम की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन जिस उद्देश्य से इसका निर्माण किया गया, वह आज तक पूरा नहीं हो पाया है। जानकारी के अनुसार अटल व्यासायिक परिसर में कुल 16 दुकान व शेड का निर्माण किया गया है, जिसे आरक्षण के तहत नगर में पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए दिया जाना है।

शासन ने लाखों रुपए स्वीकृत कर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने इसका निर्माण कर नगर पंचायत प्रशासन को सौंप दिया है। लेकिन आज तक इसकी दुकानों का आवंटन नहीं हो पाया है। दुकानों के सामने सीमेंटीकरण व नगर पंचायत के सामने से सीसी रोड निर्माण भी किया जा चुका है। स्थिति यह है कि नगर पंचायत कुछ दुकानों को स्थानीय दुकानदारों को गोडाउन के किराए पर देकर किराया वसूली कर रही है। कई दुकानें तो कबाड़ में तब्दील हो गई है। रखरखाव के प्रति भी ध्यान नही दिया जा रहा है।
प्रक्रिया की जा चुकी है युवा रुचि नहीं ले रहे
अटल व्यावासिक परिसर की दुकानों को बेरोजगार युवाओं को आवंटित करने प्रक्रिया की जा चुकी है। निविदा भी निकाली गई है, लेकिन युवा इस ओर रुचि नहीं ले रहे हैं। इसलिए आबंटन नहीं हो पा रहा है।
सोहेल कुमार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नगर पंचायत उतई



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HuMsff

0 komentar