निकायों में मेगा सैनिटाइजेशन मुहिम शुरू , September 27, 2020 at 07:04AM

जिले में नगरीय निकायों में लॉकडाउन में मेगा सैनिटाइजेशन ड्राइव चल रहा है। सभी नगरीय निकायों के वार्डों और सार्वजनिक स्थलों में सैनिटाइजेशन का कार्य हो रहा है। आयुक्त स्वयं फील्ड में इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं ताकि हर जगह साफ-सफाई मुकम्मल रहे। इस संबंध में कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने विशेष रूप से निर्देशित किया था कि लॉकडाउन के दौरान नगरीय निकायों में समुचित रूप से सैनिटाइजेशन का कार्य होना चाहिए। इसके अंतर्गत सार्वजनिक स्थलों जैसे बाजारों, अस्पतालों में सैनिटाइजेशन किया जा रहा।

ट्विनसिटी से उठाया जा रहा कचरा

जोन-1: सफाई कर्मियों की टीम ने नेशनल हाइवे के किनारे और दक्षिण गंगोत्री सर्कस मैदान में बिखरे पड़े पॉलीथिन, थर्माकोल और टायर सहित अन्य कचरे को एकत्र किया।
जोन-2: वैशाली नगर की टीम ने कंप्रेसर मशीन से पानी का छिड़काव कर गौरवपथ और डिवाइडर की सफाई कराई। ओम शांति ओम चौक को पानी से धुलाई किया। नंदनी रोड की झाड़ू से सफाई की गई। वार्ड-13 राजीव नगर की सड़क नालियों की सफाई के साथ सैनिटाइज किया गया।
जोन-3: वार्ड-21 जेपी नगर, महिला सुलभ शौचालय परिसर की सफाई कर खाली जगहों पर बिखरे पड़े कचरे को उठाया। व्यंकटेश्वर टॉकीज के सामने की झाड़ियों की कटाई की।
जोन-4: टीम ने वार्ड- 29 संजय नगर लाइन, बापू नगर, श्रीराम चौक, वार्ड-33 क्रांति मार्केट बस्ती, नेशनल हाइवे के सर्विस रोड, केनाल रोड, शिव मंदिर, गौतम नगर चौक, वार्ड-37 नंदनी रोड, वार्ड-35 शासकीय नवीन महाविद्यालय का सफाई अभियान चलाया।
दुर्ग में कुओं की सफाई से की गई शुरुआत
दुर्ग मेयर धीरज बाकलीवाल की पहल पर इंदिरा मार्केट स्थित कुएं की सफाई कराई गई। क्रेशर क्रेन लगाकर कुआं के अंदर से मिट्टी और मलबा निकाला गया। शहर के अन्य कुओं की सफाई होनी है।

सबसे ज्यादा जोन-1 में लगाए गए हैं कर्मचारी
भिलाई में 1480 कर्मियों की ड्यूटी इस कार्य में लगाई गई है। इसमें जोन-1 में 400, जोन-2 में 390, जोन-3 में 280, जोन-4 में 410 कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mR7W6x

0 komentar