अनुकंपा नियुक्ति के इंतजार में बैठे लोगों को मिलेगी राहत , September 27, 2020 at 07:11AM

नगरीय निकायों में लंबे समय से अटकी अनुकंपा नियुक्त पर नगरीय प्रशासन विभाग ने निगमों से जवाब-तलब किया है। इस संबंध में संयुक्त संचालन ने निकायों में खाली पदों की एकत्रित करके भेजने के आदेश दिए हैं। नगरीय प्रशासन के इस फैसले से दुर्ग-भिलाई की निगमों में अनुकंपा नियुक्ति का इंतजार लोगों को राहत उम्मीद जाग गई है।

जिले की तमाम निगमों में सालों से अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण अटके हुए हैं। दुर्ग निगम में बीते तीन साल से 25 लोगों की अनुकंपा नियुक्ति पर कोई फैसला नहीं हो सका है। इस बीच आवेदक के निगम कार्यालयों के चक्कर काटने पर अधिकारी उन्हें शासनादेश का हवाला देकर टाल देते हैं।

इसके चलते पिछले दिनों दुर्ग, भिलाई, चरोदा समेत तमाम निगम में अनुकंपा नियुक्ति पाने के इंतजार में बैठे लोगों ने सीएम भूपेश बघेल से शिकायत की थी। इस पर नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया है। इस संबंध में आदेश जारी हुए कहा कि अनुकंपा नियुक्ति वाले प्रकरणों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। स्थानांतरण से पद को भरा पद माना लिया जा रहा है।

साथ ही संयुक्त संचालन ने सभी निकायों में खाली चल रहे पदों की एकत्रित करने का भी आदेश दिया है। ऐसे में आने वाले दिनों में अनुकंपा के पदों को भरने की प्रक्रिया में तेजी आने की उम्मीद जाग गई है। अनुकंपा नियुक्ति के इंतजार में बैठे कर्मियों के परिजनों को भी इससे राहत मिली है। वे लंबे समय से शासन-प्रशसन का चक्कर लगाते थक चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36ao8d1

0 komentar