छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रमुख सचिव गंगराडे और रायपुर के एमआईसी मेंबर जितेंद्र के नाम पर फेसबुक में ठगी की कोशिश , September 28, 2020 at 06:14AM

रायपुर में एक बार फिर फेसबुक अकाउंट से ठगी की कोशिश सामने आई है। इस बार विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराडे के नाम से किसी ने फर्जी अकाउंट बना लिया। इसकी जानकारी मिलने पर गंगराडे ने फेसबुक पर ही लोगों से सतर्क रहने की अपील की। दूसरा मामला पुरानी बस्ती इलाके के पार्षद और मेयर इन काउंसिल के मेंबर जितेंद्र अग्रवाल से जुड़ा है। इनकी आईडी को क्लोन करके हैकर्स ने लोगों से रुपए मांगने शुरू कर दिए। इस मामले की शिकायत जितेंद्र अग्रवाल की तरफ सायबर सेल में की गई है।

पुलिस अफसर तक नहीं बचे

आला अफसरों को हैकर्स की टीम निशाना बना रह है, इससे ये भी समझा जा सकता है कि इनमें पकड़ में ना आने का कॉन्फीडेंस गजब का है।
आला अफसरों को हैकर्स की टीम निशाना बना रह है, इससे ये भी समझा जा सकता है कि इनमें पकड़ में ना आने का कॉन्फिडेंस गजब का है।

आईजी रतन लाल डांगी, आईपीएस विजय अग्रवाल तक की फेसबुक की ऐसी ही क्लोन आईडी बना ली गई। लोगों को ठगने की कोशिश की गई। तीन डीएसपी रैंक के अफसरों की आईडी भी इसी तरह हैक हुई। रायगढ़ जिले के कलेक्टर भीम सिंह की फर्जी आईडी से भी कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजे जाने का मामला सामने आया था। इस मामले में सायबर सेल जांच कर रही है, अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर के मेयर इन काउंसिल मेंबर जितेंद्र अग्रवाल की है। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले जितेंद्र इस घटना के बाद लोगों को इस तरह की ठगी से बचने जागरुक कर रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30cNrHL

0 komentar