छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं के पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन के परिणाम घोषित किए , October 21, 2020 at 05:12PM

प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन के नतीजे जारी कर दिए। स्टूडेंट्स परीक्षा परिणाम मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर देख पाएंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल की से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य परीक्षा वर्ष 2019-20 के पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन के लिए कक्षा 10वीं में 7 हजार 232 और कक्षा 12वीं में 16 हजार 452 आवेदन मिले थे।


प्रतिभा खोज परीक्षा
राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा और स्कॉलरशिप परीक्षा के माध्यम से होनहार स्टूडेंट्स को मौका मिलता है खुद को बेस्ट साबित करने का। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा स्टेज-1 और छात्रवृत्ति परीक्षा नवम्बर माह में आयोजित की जाती है। यह परीक्षा इस साल 13 दिसम्बर को प्रदेश के 48 परीक्षा केन्द्र में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट 24 अक्टूबर तक अपने स्कूल में आवेदन कर सकते हैं। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में कक्षा 10वीं में पढ़ने वाले और छात्रवृत्ति परीक्षा में कक्षा 8वीं में पढ़ने वाले स्टूडेंट शामिल होंगे।


स्कॉलशिप के लिए आवेदन 30 नवंबर तक
प्रदेश के अनुसूचित जनजाति,अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के लिए पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 नवम्बर तक किए जा सकेंगे। आदिवासी विकास विभाग ये मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी कॉलेज, विश्वविद्यालयों, इंजीनियरिंग कॉलेजों, मेडिकल कॉलेज, आई.टी.आई, नर्सिंग कॉलेजों तथा पॉलिटेक्निक में पढ़ने वाले एस.सी,एस.टी और ओ.बी.सी वर्ग की पात्रता रखने वाले स्टूडेंट ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन https://ift.tt/2HjUsQF वेबसाइट पर किए जा सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कुछ स्टूडेंट इस रिजल्ट में नंबर बढ़ने से मेरिट लिस्ट में भी शामिल हुए हैं। इसकी जानकारी फिलहाल विभाग तैयार कर रहा है। फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37sPuLW

0 komentar