एजेंट बनाने का झांसा देकर 15 लाख रु. की धोखाधड़ी , October 04, 2020 at 05:56AM

डॉग फूड सप्लाई करने वाली कंपनी ने कमिशन एजेंट बनाने का झांसा देकर शहर के व्यापारी से 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली है। कंपनी के कथित सीईओ और दूसरे अफसरों ने जब रकम नहीं लौटाई तो पीड़ित ने कोतवाली थाने में चार आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। बल्देवबाग निवासी बालकिशन शर्मा ने पुलिस को बताया कि उनका कामठी लाइन में शंकर इंटरप्राइजेज के नाम की फर्म हैं।

जहां वे डॉग फूड सहित दूसरे एफएमसीजी प्रोडक्ट की सेलिंग करते हैं। कुछ समय पहले उनका डॉग फूड की डिलीवरी देने वाली हैदराबाद की कंपनी आइंधरी इनोवेशन लिमिटेड नामक कंपनी से संपर्क हुआ, कंपनी का कार्यालय रायपुर में मौजूद थे, जिनके अफसरों ने उन्हें कमिशन एजेंट बनाने की बात कही और सेलिंग पर बेहतर कमिशन देने का झांसा दिया। कंपनी ने इसके लिए बालकिशन से 15 लाख रुपए अलग-अलग माध्यम से जमा कराए।

जिसके बाद न तो उन्हें सेलिंग के लिए कोई प्रोडक्ट दिया गया और न ही किसी तरह का कमिशन उन्हें मिला। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने अपने रुपए जब कंपनी के अफसरों से वापस मांगे तो उन्हें दो चेक दे दिया गया, जो स्टाॅप पेमेंट का था। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के बाद उक्त कंपनी के एमडी लक्ष्मीनारायण प्रदीप, सीईओ औरा घोष, जोनल हेड अवधुत सिंह और एचआर हेड शिवांगी के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3l3izRU

0 komentar