छत्तीसगढ़ में नहीं खुलेंगे 15 अक्टूबर से स्कूल; प्रबंधन और पैरेंट्स की सहमति पर होगा फैसला , October 06, 2020 at 02:05PM

कोरोना संक्रमण के बीच फिलहाल छत्तीसगढ़ में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे। इसको लेकर सरकार ने स्पष्ट कर दिया है। शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मंगलवार को कहा कि स्कूल खोलने का फैसला प्रबंधन और पैरेंट्स की सहमति के बाद ही होगा। अभी 15 अक्टूबर से स्कूल खोले जाने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

केंद्र सरकार ने अनलॉक-5 के मद्देनजर स्कूल और शैक्षणिक संस्थान खोले जाने का अधिकार राज्यों पर छोड़ दिया है। केंद्र की गाइडलाइन के बाद राज्य सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि 15 अक्टूबर से स्कूल नहीं खोले जाएंगे। हालांकि स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने यह भी कहा है कि स्कूल खोले भी जाते हैं तो भी ऑनलाइन क्लासेज बंद नहीं होगी।

भास्कर की ग्राउंड रिपोर्ट में 15 दिन पहले ही स्कूल और पेरैंट्स कर चुके हैं मना
छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने के निर्णय को लेकर प्रबंधन और पैरेंट्स दोनों ही तैयार नहीं हैं। इसको लेकर भास्कर एप ने 15 दिन पहले ग्राउंड रिपोर्ट की थी। इसमें प्राइवेट स्कूलों के प्रबंधन के साथ ही पैरेंट्स भी तैयार नहीं थे। स्कूलों का जहां कहना था कि वह बच्चों के नहीं संक्रमित होने की जिम्मेदारी नहीं ले सकते हैं, पहीं पैरेंट्स भी भेजने को तैयार नहीं हैं।

छत्तीसगढ़ में संक्रमित मरीज सवा लाख से पार
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मरीजों का आंकड़ा सवा लाख के पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, प्रदेश में 126005 संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1081 मरीजों की मौत हो चुकी है। अभी 27857 एक्टिव केस हैं, जबकि 97067 लोग ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वहीं रायपुर में 9800 एक्टिव केस हैं, जबकि 455 मरीजों की मौत हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ में 15 अक्टूबर से स्कूल नहीं खोले जाएंगे। शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मंगलवार को कहा कि स्कूल खोलने का फैसला प्रबंधन और पैरेंट्स की सहमति के बाद ही होगा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iBNyCK

0 komentar