ऑनलाइन साइट से कुर्ती मंगाई थी; डिलीवर होने पर लकी ड्रॉ में कार निकलने का झांसा दिया, ठग लिए 1.65 लाख रुपए , October 08, 2020 at 11:14AM

छत्तीसगढ़ के रायपुर में शातिर ठगों ने एक युवती से लकी ड्रॉ के नाम पर 1.65 लाख रुपए ठग लिए। युवती ने एक ऑनलाइन साइट से कुर्ती मंगवाई थी। कुर्ती डिलीवर होने के बाद लकी ड्रॉ में कार निकलने का झांसा दिया गया। इसके बाद टैक्स और अन्य सर्विस के नाम पर किस्तों में रुपए ले लिए। मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, शिवोम विहार निवासी पूर्णिमा वर्मा ने 22 फरवरी को गुरुग्राम, हरियाणा की शॉप क्लॉउस कंपनी से ऑनलाइन 2 पीस कुर्ती मंगवाई थी। कुर्ती डिलीवर होने के बाद कंपनी के कर्मचारी अमित मिश्रा ने कॉल कर लकी ड्रॉ में शामिल होने की बात कही और बताया कि उनकी 3.8 लाख रुपए की एक कार निकली।

अकाउंट होल्ड और टैक्स के नाम पर जमा कराते रहे रुपए
आरोप है कि ड्रॉ की कार देने के लिए अमित मिश्रा ने कंपनी में रजिस्ट्रेशन की बात कही। जिसकी एवज में 8,800 रुपए खाते में जमा करए। इसके बाद जीएसटी के लिए 15,200 रुपए और अन्य सर्विस का हवाला देकर किस्तों में 22,900 रुपए, 10 हजार, 34 हजार और 25 हजार रुपए खाते में जमा कराए। फिर अकाउंट होल्ड के नाम पर 49 हजार रुपए ले लिए।

एसपी से शिकायत पर 6 माह बाद हुई एफआईआर दर्ज
इसके बाद जब भी लकी ड्रॉ की कार भेजने की बात कहती तो आरोपी बहाना बनाकर टाल-मटोल करते। इसके बाद पूर्णिमा ने रुपए वापस मांगे तो गाली-गलौच करने लगे। आरोपियों ने रुपए देने से भी इनकार कर दिया। इसके बाद पूर्णिमा ने थाने में शिकायत की, लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया। एसपी से शिकायत पर 6 माह बाद एफआईआर हुई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रायपुर में शातिर ठगों ने एक युवती से लकी ड्रॉ के नाम पर 1.65 लाख रुपए ठग लिए। लकी ड्रॉ में कार निकलने का झांसा देकर टैक्स और अन्य सर्विस के नाम पर किस्तों में रुपए ले लिए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30HjQGk

0 komentar