रायपुर में शिवसेना ने चंद घंटों में बेचा 18 क्विंटल प्याज ; राज्य सरकार ने कारोबारियों के लिए तय की स्टॉक रखने की लिमिट , October 24, 2020 at 07:03PM

रायपुर के नवीन मार्केट कॉम्पलेक्स के पास शिवसेना के नेता शनिवार को प्याज बेचते दिखे। संगठन से जुड़े नेता संजय नाग ने बताया कि दोपहर के वक्त सड़क के किनारे स्टॉल लगाया गया । शाम होते-होते 18 क्विंटल प्याज बिक चुका था। इतना ही प्याज लेकर शिवसैनिकों ने दुकान लगाई थी। कुछ ही घंटों में पूरा स्टॉक बिक जाने के बाद शिवसैनिकों ने स्टॉल हटाया। संजय ने बताया कि कीमतें बढ़ रही हैं, इसलिए लोगों की सुविधा के लिए हमने ऐसा किया। हमने 65 रुपए प्रतिकिलो की दर से प्याज खरीदकर 60 रुपए में लोगों को बेचा। एक व्यक्ति को तीन किलो प्याज बेचा गया। बाजार में प्याज की खुदरा कीमत 75 से 80 रुपए है।

राज्य सरकार ने स्टॉक को लेकर ऑर्डर जारी किया
छत्तीसगढ़ सरकार ने प्याज के स्टॉक की सीमा तय कर दी है। कारोबारियों को इन नए नियमों का पालन करना होगा। खाद्य विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार अब राज्य के व्यापारी 250 क्विंटल, एजेंट 20 क्विंटल तक प्याज का स्टॉक रख सकेंगे। राज्य में स्टॉक लिमिट की यह सीमा 31 दिसम्बर 2020 तक लागू रहेगी। सरकार का मानना है कि इससे प्रदेश में प्याज की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगेगी। हाल में सरकासर ने इससे पहले स्टॉक और ओवर रेटिंग की निगरानी करने के लिए सभी जिले के कलेक्टरों को निर्देश जारी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर की है। शिवसेना के नेताओं ने लोगों को प्याज बेचा, अक्सर कीमतें बढ़ने पर संगठन इस तरह की दुकान लगाता है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31B69JO

0 komentar