राजधानी के फार्महाउस में चल रहा था जुआ, 26 लाख कैश के साथ 7 व्यापारी गिरफ्तार , October 06, 2020 at 06:30AM

राजधानी के आउटर में मंदिरहसौद इलाके के एक फार्महाउस में सोमवार की रात 9 बजे साइबर सेल की टीम ने रायपुर, दुर्ग-भिलाई, बेमेतरा और भाठापारा के करीब 7 कारोबारियों को जुआ खेलते पकड़ा। उनके पास से 26 लाख कैश बरामद किया गया है। जुआरियों को पकड़ने पुलिस की टीम दीवार फांदकर घुसी। कुछ कारोबारियों ने भागने की कोशिश की। वे बाहर निकल भी गए लेकिन पुलिस फोर्स वहां भी तैनात थी।
पुलिस को पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारी मिली है। पता चला है कि कारोबारी जुआ खेलने के शौकीन है। वे अक्सर जगह बदलकर जुआ खेलते हैं, ताकि उनके बारे में किसी को खबर न लगे। उनकी फड़ में हमेशा लंबे दांव लगते हैं। पुलिस को मुखबिर के जरिये पता चला कि शहर के आउटर में मंदिर हसौद से सिवनी जाने वाली रोड के फार्म हाऊस में कारोबारी जुआ खेल रहे हैं। पुलिस की टीम रात करीब 9 बजे पहुंची। फार्म हाऊस में कई गाड़ियां खड़ी थीं। इससे अफसरों को यकीन हो गया कि भीतर जुआ चल रहा है। कारोबारियों को भनक न लगे इसके लिए पुलिस के जवान दीवार फांदकर फार्महाउस के भीतर गए। भीतर पहुंचने के बाद पुलिस को कारोबारियों को घेर लिया। वे बाहर तक पहुंच गए लेकिन वहां तैनात जवानों ने उन्हें पकड़ लिया।
कोरोना में होटल और पैलेस बने अड्डे : टीआई रमाकांत साहू ने बताया कि कोरोना काल में कुछ बड़े होटल और मैरिज पैलेस जुआरियों-सटोरियों का अड्डा बन गए हैं। पकड़े जुआरी भी विधानसभा रोड और टाटीबंध के कुछ होटल व मैरिज पैलेस में बैठकर जुआ खेलते थे। पुलिस ने होटल कारोबारियों को नोटिस जारी किया तो आरोपियों को अपना ठिकाना बदलना पड़ा। वे फार्महाउस में बैठने लगे।
मंदिर हसौद के जिस फार्म हाउस में आरोपी जुआ खेल रहे थे, वे कारोबारी मोहन राव का बताया जा रहा है। टाटीबंध के मोहन ठाकुर ने जुआ खेलने के लिए लिया है। पुलिस ने दोनों को थाना तलब किया हैं। प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि आरोपी पिछले कई महीने से जुआ खेल रहे हैं। शनिवार-रविवार को तो 50 लाख से 1 करोड़ तक का जुआ खेलने की चर्चा है। आसपास के शहरों के अलावा बड़े शहरों के कारोबारी भी यहां आते थे। लगातार दो-दो दिन वहां जुआ चलता था। पुलिस फार्महाउस के मालिक के ऊपर भी कार्रवाई की तैयारी कर रही हैं।

फोन लगाने का नहीं मिला मौका : पुलिस की पकड़ में फंसते ही कारोबारियों ने अपने मित्रों और रसूखदारों को कॉल करना शुरू कर दिया था। पुलिस अफसरों ने उन्हें ज्यादा देर ऐसा करने नहीं दिया। तुरंत उन सभी के मोबाइल जब्त कर लिए गए और उसे बंद कर दिया गया। आरोपियों को हिरासत में लेकर मंदिर हसौद थाने ले जाया गया। देर रात तक उनके पकड़े जाने की खबर फैल गई। उसके बाद कई लोग आरोपियों को छुड़वाने थाने पहुंच गए। पुलिस ने उनके खिलाफ जुआ एक्ट के साथ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने का दावा किया है, ताकि उन्हें थाने से मुचलका न मिले। कोर्ट से जमानत करानी पड़े। एएसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया सायबर सेल की टीम ने फार्म हाऊस से कारोबारी गणेश शुक्ला देवेंद्र नगर, सुनील जग्गी रामनगर, प्रकाश पाल गंगानगर, देव कुमार पुरानी बस्ती के अलावा राकेश श्रीवास्तव भिलाई खुर्सीपार, दिलीप माहेश्वरी बेमेतरा, देवेंद्र साहू भाटापारा को गिरफ्तार किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस हिरासत में आरोपी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33yD2If

0 komentar