प्रदेश में 2873 नए मरीज, रिटायर्ड डीजीपी उपाध्याय भी संक्रमित, रिकवरी दर बढ़ी , October 09, 2020 at 06:27AM

प्रदेश में गुरुवार को 2873 नए काेरोना मरीज मिले हैं। इसमें रायपुर के 306 केस हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 24 मरीजों की मौत हुई है, जिसमें 5 रायपुर के हैं। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से मौतों की संख्या 1159 व रायपुर में 473 हो गई है। रायपुर समेत पूरे प्रदेश में 27427 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। अस्पताल व होम आइसोलेशन मिलाकर अब तक कुल 106027 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना के कम मरीज मिलने का असर है कि अब रिकवरी दर बढ़ गई है। प्रदेश की रिकवरी दर 79 फीसदी व रायपुर की रिकवरी दर 73 फीसदी है। वहीं रिटायर्ड डीजीपी एएन उपाध्याय की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
दूसरी ओर प्रदेश में दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर, रायगढ़, बस्तर, बालोद, धमतरी, कांकेर व जांजगीर-चांपा जैसे जिलों में मरीजों की संख्या बढ़ी है।

मोतीलाल वोरा की सेहत में सुधार
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा स्वस्थ हैं। उनकी तबियत पहले से बेहतर है और उनको आईसीयू से बाहर रूम में शिफ्ट कर दिया गया है। बता दें कोरोना होने के बाद वोरा का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है। इस बीच गुरुवार को राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने सोशल मीडिया में पोस्ट कर मोतीलाल वोरा के निधन की जानकारी देते हुए श्रद्धांजलि भी दे डाली थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
धमतरी के कुरूद में घर-घर जाकर कोरोना सर्वे करतीं स्वास्थ्यकर्मी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34CL02p

0 komentar