मेडिकल स्टोर, कपड़ा और सब्जी व्यापारी बेचते थे नशे की दवाएं, 293 बोतल सीरप और 4320 नग टेबलेट की जब्ती , October 31, 2020 at 07:01AM

जिले की तीन थाना पुलिस ने गुरुवार की देर रात 293 बोतल प्रतिबंधित सीरप और 4320 नग नशे के टेबलेट्स जब्त किया है। नशे का कारोबार करने वाले मेडिकल स्टोर संचालक, कपड़ा और सब्जी व्यापारी से 56 हजार कीमत की प्रतिबंधित दवाएं मिली है। यह दवाइयां मार्केट में बिना डॉक्टर के पर्ची के बेचना प्रतिबंध है। मेडिकल स्टोर संचालक पहले भी पकड़ा जा चुका है। कपड़ा और सब्जी व्यापारी ने कबूल किया है कि वे मेडिकल स्टोर से सीरप और टेबलेट खरीदकर दोगुना दाम में बेचा करते थे। पद्मनाभपुर पुलिस ने कपड़ा कारोबारी केलाबाड़ी के एजाज अहमद से 136 नग सीरप और 2 हजार कैश जब्त किया है। पिछले दिनों मोहन नगर पुलिस ने भी नशे की दवाओं के मामले का खुलासा किया था।

10 दिनों के अंदर दूसरी बार सामने आई घटना
दुर्ग कोतवाली पुलिस ने सब्जी व्यापारी पोलसाय पारा के मनीष वर्मा से 46 नग सीरप की जब्ती की है। इसी तरह नेवई पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालक आजाद मार्केट रिसाली के अनिल सिंह से 111 नग प्रतिबंधित सीरप और 4320 नग टेबलेट जब्त की गई है। कार्रवाई के लिए पुलिस ने टीम गठित की थी, इसमें ड्रग इंस्पेक्टर आस्था वर्मा और पीतांबर साहू भी शामिल थे। पूछताछ में कपड़ा और सब्जी व्यापारी ने बताया कि वह मेडिकल स्टोर से प्रतिबंधित दवाइयां खरीदते थे। इसके बाद संपर्क में आए ग्राहकों को महंगे दाम में बेचते थे। मेडिकल स्टोर संचालक को करीब 8 महीने पहले भी पुलिस ने एक अन्य मामले में नशे के सीरप बेचते हुए पकड़ा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Medical stores, textile and vegetable traders used to sell drugs, seizure of 293 bottles of syrup and 4320 nos. Of tablets.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3edgq3Z

0 komentar