मल्टीप्लेक्स में रोज 3 से 4 शाे हाेंगे, हर शाे के बाद सैनिटाइजेशन, क्यूआर काेड से मिलेगी एंट्री , October 15, 2020 at 05:44AM

केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार देश के ज्यादातर हिस्साें में आज 15 अक्टूबर से मल्टीप्लेक्स ओपन हो रहे हैं। लेकिन, राज्य के लाेगाें काे बड़े परदे पर फिल्में देखने के लिए अभी थाेड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। राज्य सरकार ने अब तक मल्टीप्लेक्स या थिएटर शुरू करने की अनुमति नहीं दी है। मल्टीप्लेक्स संचालकाें ने सिटी भास्कर से बातचीत में बताया कि हम राज्य सरकार की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं। सरकार जैसे ही गाइडलाइन जारी करेगी, हम मल्टीप्लेक्स शुरू कर देंगे। इस दाैरान काेराेना संक्रमण से बचने के लिए हर जरूरी सावधानियां बरती जाएंगी। शुरुआत में शहर के ज्यादातर मल्टीप्लेक्स में एक दिन में सिर्फ 3 से चार शो ही हाेंगे। हर शाे के बाद हाॅल सैनिटाइज किया जाएगा। साेशल डिस्टेंसिंग के लिए दर्शकाें के बीच एक सीट खाली रहेगी। आधी सीटें भरते ही शाे हाउसफुल डिक्लेयर कर दिए जाएंगे। एक साथ दाे इंटरवल नहीं हाेंगे।

शुरुआत में क्लासिक फिल्में प्राइवेट स्क्रीनिंग भी होगी
फिलहाल काेई बड़ी बाॅलीवुड फिल्म रिलीज नहीं हाे रही। बड़े बैनर की फिल्में दीवाली तक आएंगी, इसमें लगभग एक महीने का समय है। शुरुआत में सभी मल्टीप्लेक्स में बाॅलीवुड की क्लासिक और रीजनल फिल्में रिलीज की जाएंगी। कुछ मल्टीप्लेक्स प्राइवेट स्क्रीनिंग की सुविधा भी शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं। ऐसे में हॉल में सिर्फ उनके परिवार या गेस्ट को ही एंट्री दी जाएगी, जिसने हाॅल बुक कराया है।

एक या दो स्क्रीन में दिखाएंगे मूवी, लेट नाइट शो नहीं
ज्यादातर मल्टीप्लेक्स कंपनियां अभी अपनी एक या दाे ही स्क्रीन शुरू करने की योजना बना रही हैं। रायपुर ही नहीं, बल्कि देश के कई बड़े शहरों में ऐसी ही योजना है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि इंटरवल के दाैरान साेशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने में दिक्कत न हाे। वहीं शहर में अभी सुबह 11 बजे से मूवी शो शुरू होंगे जो रात 10 बजे तक ही तक चलेंगे। हर शो के बाद सैनिटाइजेशन हो सके इसलिए दिन में 3 शो ही करेंगे।

शहर के 5 मल्टीप्लेक्स में हैं

  • 20 स्क्रीन और 5530 सीटें
  • 4 सिंगल स्क्रीन में हैं 3330 सीटें

ये सावधानियां बरती जाएंगी

  • सिनेमाघर के बाहर सैनिटाइजेशन काउंटर होगा, जहां सैनिटाइजर, मास्क, ग्लव्स उपलब्ध होंगे।
  • मल्टीप्लेक्स में दर्शकाें के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। एंट्री थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही होगी।
  • कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता के तौर पर 1 मिनट की फिल्म शो के पहले और मध्यांतर के पहले और बाद में दिखाई जाएगी।
  • मल्टीप्लेक्स में यदि 2 या 3 फिल्में एक साथ दिखाई जाती हैं तो उनका इंटरवल एक समय पर नहीं होगा।

क्यूआर करना होगा स्कैन
काेराेना संक्रमण से बचने के लिए शहर के ज्यादातर मल्टीप्लेक्स पेपरलेस वर्किंग पर शिफ्ट हो रहे हैं। टिकट बुकिंग के लिए एसएमएस सिस्टम बनाया गया है। कस्टमर को एंट्री पर ही क्यूआर कोड स्कैन करना होगा, तभी प्रवेश मिलेगा।

दिनभर में 2 स्क्रीन में 4 शाे चलाने की प्लानिंग
"शुरुआत में एक दिन में दाे स्क्रीन में चार शो चलाने की प्लानिंग कर रहे हैं। बाकी राज्य सरकार की तरफ से जो भी गाइड लाइन जारी होगी, उसी के अनुसार संचालन करेंगे।"
-गाैरव कुमार, जीएम, पीवीआर, मैग्नेटाे माॅल



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ये तस्वीर है अंबुजा माॅल में संचालित मल्टीप्लेक्स के बाहरी हिस्से की। बेंच पर दाे स्टैच्यू के बीच एक सीट खाली रखी गई है। दाेनाें काे मास्क भी पहनाया गया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iZZkqW

0 komentar