दंतेवाड़ा में दशहरा के मौके पर 32 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एसपी ने मुस्कुरा कर कहा- स्वागत है , October 25, 2020 at 10:14PM

दंतेवाड़ा पुलिस के अभियान लोन वर्राटू (घर वापस आइए) के तहत रविवार को बड़ा सरेंडर हुआ। पूरे 32 नक्सलियों ने हिंसा छोड़ अब सामान्य जीवन जीने का फैसला लिया है। तुमरीगुंडा, बाकेली, भटपाल, कोरकोटी जैसे दूरस्थ गांव के इलाकों में एक्टिव नक्सलियों ने अब सरकार पर भरोसा जताया है। यह सभी मीलों पैदल चलकर रविवार को बारसूर थाने पहुंचे। यहां एसपी डॉ अभिषेक पल्लव के सामने 4 इनामी सहित कुल 32 नक्सलियों ने सरेंडर किया। एसपी ने मुस्कुरा कर सभी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि आप लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

एसपी अभिषेक पल्लव ने सरेंडर करने वालों को भरोसे में लेकर उनकी हौसला अफजाई की।

एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि विजयादशमी के मौके पर 32 नक्सलियों नक्सलवाद का दामन छोड़ मुख्यधारा में शामिल हुए हैं। नदी पार गांव व लोन वर्राटू अभियान का यह पहला बड़ा सरेंडर है। अभी और भी नक्सली सरेंडर करने पुलिस के संपर्क में हैं। करीब 40-50 नक्सलियों का जल्द ही सरेंडर कराया जाएगा। जिन नक्सलियों ने सरेंडर किया है ये कई घटनाओं में शामिल रहे हैं। इस मौके पर एएसपी उदय किरण, सीआरपीएफ 195 बटालियन के टूआईसी कुमार सौरभ, एएसपी राजेन्द्र जायसवाल, एसडीओपी चंद्रकांत गवर्णा, असिस्टेंट कमांडेंट आरके सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सरेंडर करने वालों में महिलाएं भी शामिल थी। बड़े नक्सल लीडर की मदद करने में यह एक्टिव रहती थीं। अब इनसे पुलिस इनपुट लेकर अन्य नक्सलियों को भी सरेंडर के लिए प्रेरित करेंगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37EuTEE

0 komentar