शहर में सरगुजा के सटोरियों ने चला दिया गेम, दो गिरफ्तार, बदल चुके थे 4 होटलें , October 14, 2020 at 06:08AM

राजधानी के बड़े सटोरियों ने गोवा, मुंबई और पुणे में डेरा डाल रखा है, तो अंबिकापुर के सटोरियों ने रायपुर आकर यहीं आईपीएल का सट्‌टा शुरू कर दिया। यह खुलासा तब हुआ, जब पुलिस ने मंगलवार को एक होटल में छापा मारकर सरगुजा के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ही कटनी (मध्यप्रदेश) के एक सटोरिए से लाइन लेकर यहां एप के जरिए दांव ले रहे थे। लाइन 50 हजार रुपए में ली गई थी। पुलिस ने दोनों से 10 लाख रुपए से ज्यादा की पट्‌टी बरामद की है। आरोपियों से 12 मोबाइल, एक लैपटॉप और 42 हजार रुपए कैश भी जब्त किए गए हैं।
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी एक माह से रायपुर में थे। इस दौरान 4 होटलें बदल चुके थे, ताकि किसी को शक न हो। दोनों दिनभर शहर में घूमते थे और ठीक मैच शुरू होने से पहले होटल के रूम में आकर गेम शुरू कर देते थे। एएसपी लखन पटले ने बताया कि अंबिकापुर के दोनों ही आरोपियों अमित मिश्रा और संदीप अग्रवाल का वहां कारोबार है। दोनों पहले खुद आईपीएल सट्नोंट्‌टा खेलते थे, लेकिन इस बार खुद बुकी बन गए। आरोपियों का नेटवर्क अंबिकापुर ही नहीं, पूरे सरगुजा में फैला है और वहां वसूली एजेंट रखकर यहां से आपरेट कर रहे थे। वसूली एजेंट वहां लोगों से वसूली तो करते ही थे, जीतनेवालों को पैसे पहुंचाना भी उनका काम था।

कोई भी अपने शहर में नहीं
पुलिस के अनुसार कोई भी सटोरिया अपने शहर में बैठकर सट्टा नहीं खिला रहा है। अधिकांश ने पुलिस से बचने के लिए शहर या राज्य ही बदल दिया है। वे दूसरी जगह पर बैठकर अपने शहर में सट्‌टा खिलवा रहे हैं, ताकि पुलिस को भनक नहीं लगे। लेकिन पुलिस को भी भनक लग गई है, इसलिए प्रदेश में हर जिले की पुलिस एक-दूसरे से सटोरियों की जानकारियां शेयर कर रही हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2SRCQ0H

0 komentar